लखनऊ : रोडवेज के 18 हजार कर्मियों को अब मिलेगा 28 प्रतिशत महंगाई भत्ता

11 प्रतिशत महंगाई भत्ते की बढ़ोतरी पर शासन ने लगाई मुहर

लखनऊ : रोडवेज के 18 हजार कर्मियों को अब मिलेगा 28 प्रतिशत महंगाई भत्ता

लखनऊ, अमृत विचार। राज्य सड़क परिवहन निगम में कार्य करने वाले 18 हजार कर्मचारियों के लिए अच्छी व राहत भरी खबर है। अब परिवहन निगम कार्मिकों को 28 प्रतिशत महंगाई भत्ता मिलेगा। शासन की ओर से 11 प्रतिशत महंगाई भत्ते की बढ़ोतरी की गई है।

रोडवेज कर्मचारियों के वेतन में 2500 से 8000 रुपये तक प्रतिमाह इजाफा होगा। महंगाई भत्ता बढ़ने को लेकर कर्मचारियों और संघ,यूनियन में खुशी की लहर,कर्मचारियों ने सरकार का आभार जताया है।

शासन की अध्यक्षता में गठित "इम्पावर्ड कमेटी" की बैठक बुधवार को शासन में हुई,जहां रोडवेज की अपर प्रबंध निदेशक अन्नपूर्णा गर्ग और वित्त नियंत्रक संजय सिंह की उपस्थित में लंबित 11 प्रतिशत महंगाई भत्ता परिवहन निगम कर्मियों को देने का निर्णय लिया गया।

अभी तक कर्मियों को 17 प्रतिशत महंगाई भत्ता भुगतान किया जा रहा था। अभी भी राज्य कर्मचारियों से परिवहन निगम के कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 10 प्रतिशत कम है। उत्तर प्रदेश रोड़वेज कर्मचारी संघ के अध्यक्ष राकेश सिंह ने बताया कि इसके लिए 10 प्रतिशत महंगाई भत्ता का प्रस्ताव निगम बोर्ड बैठक से पास कराके शासन को भेजा गया है। उस पर निर्णय होना बाकी है। क्योंकि राज्य कर्मचारियों को वर्तमान में 38 प्रतिशत महंगाई भत्ता प्राप्त हो रहा है।

संघ के अध्यक्ष राकेश सिंह ने इसके लिए परिवहन मंत्री, प्रमुख सचिव, प्रबंध निदेशक का आभार जताते हुए संघ की ओर से की गई अन्य जायज मांगों पर शीघ्र निर्णय लिये जाने की मांग की है।

वहीं रोडवेज कर्मचारी संयुक्त परिषद उत्तर प्रदेश के महामंत्री गिरीश चंद्र मिश्र ने बताया कि 11% महंगाई भत्ता जुलाई 2021 से देय था किंतु, इसे जनवरी 2023 से स्वीकृत किया गया है। उन्होंने यह भी बताया कि शेष 10% महंगाई भत्ता निगम निदेशक मंडल से पास होकर शासन में स्वीकृति के लिए 9 मार्च 2023 को भेजा जा चुका है, जिसपर भुगतान की स्वीकृति अभी नहीं मिली है।

यह भी पढ़ें : बांदा : यूपीसीए में चयन को 20 मार्च तक लिये जायेंगे आवेदन, डीआर क्रिकेट एकेडमी में होगा ट्रायल