लखनऊ : आमरण अनशन पर बैठे फार्मासिस्ट नियुक्ति के लिए सड़क पर उतरे, विधानसभा जाते समय पुलिस ने लिया हिरासत में

लखनऊ : आमरण अनशन पर बैठे फार्मासिस्ट नियुक्ति के लिए सड़क पर उतरे, विधानसभा जाते समय पुलिस ने लिया हिरासत में

लखनऊ, अमृत विचार। आमरण अनशन पर बैठे चयनित होम्योपैथिक फार्मासिस्ट अभ्यर्थी शुक्रवार को सड़कों पर उतर आये। सैकड़ों की संख्या में अभ्यथी विधानसभा के सामने पहुंच कर अपनी मांग सरकार के सामने रखना चाह रहे थे। इसी बीच लालबाग से विधानसभा की तरफ बढ़ते हुये चयनित होम्योपैथिक फार्मासिस्ट अभ्यर्थियों को पुलिस ने रोक लिया। 

बस फार्मासिस्ट

भाजपा कार्यालय के पास पुलिस ने चयनित होम्योपैथिक फार्मासिस्ट अभ्यर्थियों को रोका। जिसके बाद चयनित होम्योपैथिक फार्मासिस्ट अभ्यर्थियों ने नियुक्ति की मांग के लिए जमकर नारे बाजी की। उसके बाद पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को बलपूर्वक हिरासत में लिया है। बेरोजगार युवाओं को पुलिस ने विधानसभा के सामने हिरासत में लिया। उसके बाद बस में बैठाकर युवाओं को ईको गार्डन छोड़ दिया। प्रदर्शनकारी फार्मासिस्टों की अगुवाई दुष्यंत सिंह,विवेक पाल और विवेक मिश्रा कर रहे थे।

 दरअसल, 2019 से नियुक्ति की राह देख रहे चयनित होम्योपैथिक फार्मासिस्ट अभ्यर्थियों के सब्र का बांध टूट गया। नियुक्ति का इंतजार कर रहे फार्मासिस्ट अभ्यर्थियों ने गुरुवार को इको गार्डन में आमरण अनशन शुरू किया था । आमरण अनशन पर बैठे अभ्यर्थियों ने पहले ही शुक्रवार यानी आज राजधानी के सड़कों पर भी उतरकर अपना विरोध जताने की बात कही थी। फार्मासिस्ट फेडरेशन के अध्यक्ष सुनील यादव ने कहा कि बेरोजगार फार्मासिस्ट 2019 से परेशान है जिनकी नियुक्ति बेवजह विवादित बनाई जा रही है। बेरोजगार फार्मासिस्ट को जल्द से जल्द नियुक्ति देनी चाहिए।

यह भी पढ़ें : यूपी में 29 पीपीएस अधिकारियों का हुआ तबादला, देखें सूची...