असम: पेपर लीक मामले में दो शिक्षकों की पहचान मुख्य षड्यंत्रकर्ता के तौर पर की गई- DGP

असम: पेपर लीक मामले में दो शिक्षकों की पहचान मुख्य षड्यंत्रकर्ता के तौर पर की गई- DGP

गुवाहाटी। असम के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) जी पी सिंह ने शुक्रवार को कहा कि 10वीं कक्षा के प्रश्नपत्र लीक होने के मामले में दो शिक्षकों की पहचान मुख्य षड्यंत्रकर्ता के रूप में की गई है। सिंह ने बताया कि इन दोनों शिक्षकों में से एक को हिरासत में ले लिया गया है, जबकि दूसरा आरोपी फरार है, और ‘‘हमें विश्वास है कि हम उसे जल्द ही पकड़ लेंगे।’’

ये भी पढ़ें - असम: मुख्यमंत्री ने साधा राहुल गांधी और जयराम रमेश पर निशाना

डीजीपी ने कहा कि माजुली के लुहित खबालू हाईस्कूल के प्रधानाध्यापक और केंद्र प्रभारी प्रणब दत्त को हिरासत में लिया गया है। सिंह ने कहा, ‘‘उसे आज गिरफ्तार किया जाएगा और पारगमन हिरासत पर यहां सीआईडी मुख्यालय लाया जाएगा।’’ उन्होंने कहा कि अन्य आरोपी एवं दत्त का करीबी कुमुद राजखोवा लखीमपुर के दफलाकाता हाईस्कूल का शिक्षक है।

सिंह ने कहा कि दत्त के घर से जले हुए प्रश्नपत्रों के हिस्से बरामद किए गए हैं और उन्हें फोरेंसिक जांच के लिए भेजा जा रहा है। उन्होंने यह भी दावा किया कि जिस श्रृंखला के माध्यम से कागजात लीक किए गए और प्रसारित किए गए, उसका पता लगा लिया गया है।

मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा ने बृहस्पतिवार शाम को कहा था कि कक्षा 10वीं की राज्य बोर्ड परीक्षा के सामान्य विज्ञान का प्रश्न पत्र लीक होने के कुछ दिनों बाद असमिया भाषा का पेपर भी लीक हो गया। 

ये भी पढ़ें - दिल्ली सरकार अपनी राह में डाली जाने वाली विभिन्न बाधाओं से पा रही पार : CM केजरीवाल