लखनऊ : मजिस्ट्रेट के समक्ष पीड़िता का बयान दर्ज कराएगी पुलिस, पति पर बेटा लेकर भागने का लगाया है आरोप

आलाधिकारियों ने दिया कृष्णानगर पुलिस को कार्रवाई का आदेश

लखनऊ : मजिस्ट्रेट के समक्ष पीड़िता का बयान दर्ज कराएगी पुलिस, पति पर बेटा लेकर भागने का लगाया है आरोप

26 फरवरी को इंजीनियर पत्नी से छीन ले गया 19 माह का बेटा

लखनऊ, अमृत विचार। कृष्णानगर कोतवाली में एक महिला ने अपने इंजीनियर पति के खिलाफ दहेज उत्पीड़न के तहत मामला दर्ज करवाया है। जिसमें पीड़िता ने आरोप लगाया कि शौहर उससे मिलने के बहाने मायके पहुंचा और उसका बेटा छीनकर भाग निकला। मुकदमा दर्ज होने के बाद अमृत विचार ने इस खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया। जब यह मामला आलाधिकारियों के संज्ञान में आया तो  कृष्णानगर पुलिस हरकत में आई। आलाधिकारियों के आदेश पर पुलिस ने पीड़िता का 164 का बयान दर्ज कराने की कवायद में जुट चुकी है। हालांकि, देर शाम तक कोर्ट में पीड़िता के बयान दर्ज नहीं हो सके हैं। 

गौरतलब है कि, 14 मार्च को अजादनगर संजय गांधी मांर्ग निवासिनी फौजिया इस्लाम अंसारी ने शौहर तलहा एजाज के खिलाफ लिखित शिकायत देते हुए डीपी एक्ट, मारपीट, गालीगलौज और धमकी देने का मुकदमा दर्ज कराया है। वर्ष 2020 में उनका निकाह पुणे की मल्टीनेशनल कंपनी में कार्यरत डेटाबेस इंजीनियर तलहा एजाज से हुआ था। आरोप है कि निकाह के बाद शौहर का उसके प्रति व्यवहार बदल गया और वह एक करोड़ रूपये के होम लोन लेने का दवाब बनाने लगा। विरोध करने पर पीड़िता को प्रताड़ित किया जाने लगा। जिसके बाद पीड़िता अपने 19 माह के बेटे को लेकर पुणे से लखनऊ आ गई और मायके में रहने लगी। गत 26 फरवरी को शौहर उससे मिलने के बहाने ससुराल पहुंचा और उसकी गोद से बच्चा छीनकर भाग निकला। जिसके बाद पीड़िता ने कृष्णानगर कोतवाली में लिखित शिकायत देते हुए शौहर समेत पांच परिवारिक सदस्यों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया।

सोमवार को दर्ज होगें पीड़िता के बयान

खबर प्रकाशित होने के बाद जब यह मामला आधिकारियों के संज्ञान में पहुंचा, तो उन्होंने तत्काल प्रभाव से आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने का आदेश देते हुए कृष्णानगर पुलिस को पीड़ित के बयान दर्ज करने के निर्देश दिए। पीड़िता का कहना है कि मुकदमा दर्ज होने की जानकारी मिलते ही आरोपियों ने अपना मोबाइल बंद कर दिया। वह अपना घर छोड़ पुणे के दूसरे फ्लैट में बच्चे के संग रह रहा है। आरोपी न तो वीडियो कॉल पर बच्चे को दिखाते है और न ही उसके परिजनों का फोन रिसीव कर रहे हैं। इस सम्बन्ध में कृष्णानगर प्रभारी निरीक्षक विक्रम सिंह ने बताया कि सोमवार तक कोर्ट में पीड़िता के 164 के बयान दर्ज कराएंगे। जिसके आधार पर पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी। फिलहाल मामले की तफ्तीश की जा रही है।

यह भी पढ़ें : हरदोई : स्कूली शिक्षा को बेहतर बनाने पर दिया जोर