जसपुर: आग से चार किसानों के गन्ने की फसल जलकर राख 

 फायर ब्रिगेड ने बमुश्किल आग पर पाया काबू 

जसपुर: आग से चार किसानों के गन्ने की फसल जलकर राख 

जसपुर, अमृत विचार। क्षेत्र के गांव बढ़ियोवाला-आमका के 4 किसानों की गन्ने की फसल में आग लग गई। जिससे काफी नुकसान हो गया। 

शुक्रवार को गांव बढ़ियोंवाला-आमका निवासी मोहम्मद उमर पुत्र नवाज अली परात करीब 11 बजे जसपुर-पतरामपुर मार्ग स्थित अपने गन्ने के खाली खेत में पड़ी गन्ने की पत्ती को जला रहा था, तभी आग हवा से पास खड़े उसके गन्ने के खेत में फैल गई।

गन्ने में आग लगती देख अफरा-तफरी मच गई। आसपास के खेतों में काम कर रहे किसान, राहगीर व गांव के लोग दौड़ कर मौके पर पहुंचे और उन्होंने अपने स्तर से आग बुझानी शुरू कर दी और घटना की सूचना फायर ब्रिगेड को दी। घटना की सूचना मिलने पर फायर स्टेशन जसपुर के अग्निशमन अधिकारी महेश चंद्र मय 3 फायर सर्विस यूनिट के तत्काल घटना स्थल पर पहुंचे।

फायर ब्रिगेड यूनिटों ने तुरंत आग बुझानी शुरू कर दी। लेकिन तब तक मोहम्मद उमर के गन्ने में फैली आग पास के किसान मोहम्मद इरशाद पुत्र मुस्तकीम, मोहम्मद नसीम पुत्र नवाज अली व मोहम्मद हुसैन पुत्र नवाज अली की गन्ने की फसल में भी फैल चुकी थी।

फायर सर्विस यूनिट द्वारा आग को फैलने से रोका और मिनी हाई प्रेशर के पंप से दो होज पाइप-लाइन फैलाकर पंपिंग कर व घटनास्थल पर मौजूद लोगों के सहयोग से आग बमुश्किल आग पर काबू पाया। गन्ने की फसल में आग लगने से उक्त किसानों का काफी नुकसान हो गया। सबंधित किसानों ने राजस्व विभाग से मांग की है कि उनके नुकसान का जायजा लेकर उन्हें उचित मुआवजा दिया जाए।