रामपुर: समस्याओं का करा रहे समाधान, 80 लाभार्थियों को दिलाया योजनाओं का लाभ

सांसद, मंत्री और प्रभारी मंत्री जेपीएस राठौर ने हेल्प डेस्क बनाने को सराहा

रामपुर: समस्याओं का करा रहे समाधान, 80 लाभार्थियों को दिलाया योजनाओं का लाभ

रामपुर, अमृत विचार। प्रदेश सरकार में मंत्री व रामपुर के प्रभारी मंत्री जेपीएस राठौर ने रामपुर सेवक कार्यालय का शुभारंभ किया। उन्होंने विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र वितरित किए। विधायक ने बताया कि कार्यालय के स्तर पर अब तक 80 लाभार्थियों को सरकारी योजनाओं का लाभ मिल चुका है। साथ ही यह भरोसा भी दिया कि जनता के हितों को संरक्षित करने के लिए आगे भी प्रयास जारी रहेंगे।

शहर विधानसभा क्षेत्र से विधायक चुने जाने के बाद आकाश सक्सेना ने जनता की सुविधा के लिए अपने आवास पर ही सेवक कार्यालय की शुरूआत की। कार्यालय पर हर योजना के लिए अलग-अलग हेल्पडेस्क बनी हैं, जहां सिर्फ एक बार किसी भी आवेदक को आना पड़ता है और उन्हें सिर्फ अपने कागजात जमा करने होते हैं, जिसके बाद पात्रता सिद्ध होने पर लाभार्थी को योजना का लाभ मिल जाता है।

कार्यालय से आवेदक को फोन कर जानकारी दी जाती है। इस कार्यालय से अब तक 80 लाभार्थियों को सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाया जा चुका है। जिसमें मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में  36, प्रधानमंत्री आवास योजना में 18, ई-श्रम योजना में 15 व 11 लाभार्थियों को काशीराम आवास आवंटित हो चुके हैं।  

मुख्य अतिथि के रूप में प्रदेश सरकार में सहकारिता मंत्री और प्रभारी मंत्री जेपीएस राठौर,पूर्व मंत्री शिवबहादुर सक्सेना, सांसद घनश्याम सिंह लोधी, पैक्सपेड के चेयरमैन सूर्यप्रकाश पाल, जिला पंचायत अध्यक्ष ख्यालीराम लोधी,भाजपा जिलाध्यक्ष अभय गुप्ता ने रामपुर सेवक कार्यालय का शुभारंभ किया। प्रधानमंत्री आवास योजना, काशीराम आवास योजना और ई-श्रम योजना के 44 लाभार्थियों को प्रमाण पत्र वितरित किए। इस दौरान विधायक आकाश सक्सेना ने सभी को कार्यालय की कार्यशैली के बारे में जानकारी दी।

भ्रष्टाचार की शिकायतों के बाद जनता के हित में उठाया कदम
विधायक आकाश सक्सेना ने कहा कि प्रतिदिन ऐसी तमाम शिकायतें आती थीं कि अलग-अलग योजना में रिश्वत की मांग होती थी। ऐसी शिकायतें आने के बाद ही मन में आया कि जनता के लिए कुछ ऐसा किया जाए, जिससे उन्हें सभी योजनाओं का लाभ भ्रष्टाचार के बिना मिल जाए। जिसके बाद अपने सपने को साकार करने के लिए कार्यालय की शुरूआत की। हमें यह जानकारी देते हुए खुशी हो रही है कि हम अपने इस मकसद में कामयाब हुए हैं।

बूथ अध्यक्षों को वितरित की बुकलेट
विधायक आकाश सक्सेना ने कहा कि चुनाव में बूथों पर वोट के लिए बूथ अध्यक्ष ही लड़ते हैं। ऐसे में उन्हें सरकार की योजनाओं की जानकारी और जनता तक योजना पहुंचाने में आसानी हो, इसके लिए मंडल अध्यक्षों व बूथ अध्यक्षों के एक बुकलेट तैयार कराई है। जिसमें केंद्र व प्रदेश सरकार की 14 योजनाओं की जानकारी है। अब बूथ अध्यक्ष अपने-अपने क्षेत्रों में जाकर जनता को योजनाओं का लाभ दिलाने का कार्य करें।

ये भी पढ़ें- रामपुर : फांसी घर की जमीन के दस्तावेजों में हेरा-फेरी करने में 11 की जमानत खारिज

ताजा समाचार

हल्द्वानी: गर्मी से मिलेगी राहत... तेज हवाओं और बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी
लोकसभा चुनाव 2024: राजनाथ सिंह का ऐतिहासिक निकला नामांकन कारवां, शंखों के ध्वनि के बीच पूरा माहौल भगवामय, हजारों के भीड़ से पटी सड़के 
Smartphone की बैटरी समय से पहले हो जाती है खत्म? अपनाएं ये खास ट्रिक
अमेरिका का एल चापो बना 'हल्द्वानी का बनमीत'... सबसे अमीर ड्रग डीलर था चापो
Banda: इच्छा, पुष्पा, नैन्सी और अहमद ने दिखाया प्रतिभा का दम, राष्ट्रीय आय एवं योग्यता आधारित छात्रवृत्ति परीक्षा की उत्तीर्ण
माहिरा खान ने की अरिजीत सिंह की तारीफ, सिंगर ने स्टेज से भरी महफिल में मांगी माफी...जानिए क्यों?