प्रयागराज : जेल के तन्हाई बैरक में बंद अली ने कहा घुटन होती है यहां

पारिवारिक अपराधिक इतिहास के चलते भविष्य हो गया खराब

प्रयागराज : जेल के तन्हाई बैरक में बंद अली ने कहा घुटन होती है यहां

प्रयागराज, अमृत विचार। नैनी सेंट्रल जेल में शुक्रवार को एडीएम सिटी और डीसीपी यमुनानगर ने रूटीन चेकिंग के बहाने जेल के अंदर चल रही गतिविधियों की जानकारी करने पहुंचे। इस दौरान टीम अतीक अहमद के बेटे अली अहमद की तन्हाई बैरक में पहुंची और अली से बातचीत की। अली से अधिकारियों ने कई सवाल किए, जिसका अली ने बेधड़क जवाब दिया। उसके जवाब से जेल के अंदर चलने वाली अपराधियों की हुकूमत की हकीकत भी खुलकर सामने आई।

प्रयागराज से हाईस्कूल और लखनऊ से इंटर की पढ़ाई

सूत्रों के अनुसार एडीएम सिटी मदन कुमार और डीसीपी संतोष कुमार मीणा जब तन्हाई बैरक में रखे गए अतीक के बेटे अली के पास पहुंचकर बात की तो अली  शर्ट और लोअर पहकर अंदर टहल रहा था। दो बंदी रक्षक वहां अलर्ट दिखे। इस दौरान टीम ने अली से बात शुरू की। उसके भाई असद की पढ़ाई के बारे में बात की। अली ने बताया कि वह पढ़ने में तेज है। हाईस्कूल तक की पढ़ाई उसने प्रयागराज से और इंटरमीडिएट लखनऊ के एक इंग्लिश मीडियम स्कूल से किया है।

वीजा न मिलने पर ब्रिटेन की यूनिवर्सिटी से कर रहा था आनलाइन पढ़ाई

अधिकारियों ने फिर से सवाल पूछा कि असद की क्या बनने की चाहता थी। अली ने जवाब दिया कि वह पढ़ने के लिए विदेश जाना जाता था। उसने ब्रिटेन जाने के लिए तीन बार वीजा अप्लाई किया, लेकिन पिता और चाचा के आपराधिक इतिहास की वजह से हर बार उसका वीजा खारिज कर दिया गया। इसलिए वह ब्रिटेन की एक यूनिवर्सिटी से ऑनलाइन कोर्स के माध्यम से पढ़ाई कर रहा है।

जेल में बाहर से आता था मेरे अब्बू का खाना

अधिकारियों ने अली से पूछा कि अतीक अहमद का खाना इस जेल में कैसे आता था तो उसने कहा कि हमारे अब्बू के लिए बाहर का खाना आता था। इसके लिए बकायदा दो आदमी लगे हुए थे। जो दोनों टाइम उनका खाना पहुंचाते थे।

अली बोला तन्हाई बैरक में हो रही घुटन

अधिकारियों ने अली से असद जी जानकारी ली, उसने जवाब दिया पता नहीं मैं तो जेल में हूं। उमेश पाल हत्याकांड के बारे में पूछे गए सवाल पर भी उसने कोई जवाब नहीं दिया। बस इतना ही बताया कि तन्हाई में रहकर घुटन हो रही है। हालांकि अली से मिलने वालों पर रोक लगा दी गई है। अब सिर्फ उसके अधिवक्ता ही उससे मिल सकते हैं। उसे सीसीटीवी की निगरानी में रखा गया है। सिक्योरिटी बढ़ा दी गई है।

यह भी पढ़ें : प्रयागराज : उमेश पाल अपहरण मामले में अतीक और अशरफ की सजा तय

ताजा समाचार