बहराइच: लघु सिंचाई विभाग के जेई पर किसान ने लगाया रिश्वत लेने का आरोप, देंखे Video

बहराइच: लघु सिंचाई विभाग के जेई पर किसान ने लगाया रिश्वत लेने का आरोप, देंखे Video

बहराइच, अमृत विचार। जिले के सलारपुर गांव निवासी किसान ने लघु सिंचाई विभाग के जेई पर बोरिंग देने के नाम पर 10 हजार रूपये घूस लिए जाने का आरोप लगाया है। इतना ही नहीं एससी किसान की खतौनी लगाकर दूसरे किसान को बोरिंग देने का भी आरोप है। बहराइच जनपद के सलारपुर मोहल्ला निवासी हसमत किसान हैं। उनका खेत गांव में स्थित है।

किसान ने बताया कि सरकार द्वारा किसानों को निःशुल्क बोरिंग दी जा रही है। जिसके चलते उन्होंने आवदेन किया था। आवेदन के दौरान लघु सिंचाई विभाग के जेई ने एससी किसान की खतौनी लाने पर निःशुल्क बोरिंग देने की बात कही। किसान एससी किसान की खतौनी ले गया। विभाग के टेक्नीशियन और जेई ने खतौनी लेकर बोरिंग दिया। किसान का आरोप है कि बोरिंग देने के एवज में जेई द्वारा 10 हजार रूपये घूस लिया गया। इसकी शिकायत उसने विभाग के एक्सईएन, डीएम और मुख्यमंत्री से करते हुए कार्यवाई की मांग की है।

मालूम हो कि पांच माह पूर्व में भी पैसे लेकर बोरिंग देने के मामले में टेक्नीशियन को निलंबित किया जा चुका है। जबकि जेई पर कार्यवाई के लिए पत्र लिखा गया था। इस मामले में लघु सिंचाई विभाग के अधिकारी मस्तराम से बात की गई तो उन्होंने बताया कि शिकायत की जानकारी मिली है। पत्र मिलने पर जांच के बाद संबंधित के विरुद्ध कार्यवाई की जायेगी।

यह भी पढ़ें:-अयोध्या: बारिश से गेहूं की फसलें बर्बाद, किसान रो रहे खून के आंसू