दिल्ली पुलिस ‘किसान महापंचायत’ के लिए दो हजार सुरक्षाकर्मियों को करेगी तैनात, यातायात परामर्श जारी 

दिल्ली पुलिस ‘किसान महापंचायत’ के लिए दो हजार सुरक्षाकर्मियों को करेगी तैनात, यातायात परामर्श जारी 

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस सोमवार को रामलीला मैदान में होने वाली ‘किसान महापंचायत’ के लिए करीब दो हजार सुरक्षाकर्मियों को तैनात करेगी। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। पुलिस ने रविवार को बताया कि कार्यक्रम को सुचारू रूप से संपन्न कराने के लिए विस्तृत सुरक्षा तैयारी की गई है। 

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया,‘‘हमने किसान महापंचायत के लिए विस्तृत सुरक्षा व्यवस्था की है। हम लोगों की सुरक्षा और संरक्षा सुनिश्चित करेंगे।’’ उन्होंने बताया, ‘‘हम कार्यक्रम को शांतिपूर्ण संपन्न कराने और कानून व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए दो हजार से अधिक जवानों को तैनात करेंगे।’’ 

उन्होंने बताया कि पुलिस कर्मी भीड़ प्रबंधन के लिए तैनात किए जाएंगे और सुनिश्चित करेंगे कि कोई अनाधिकृत व्यक्ति प्रवेश न करे जिससे कानून व्यवस्था की स्थिति उत्पन्न हो। दिल्ली यातायात पुलिस ने जारी प्राथमिकी में कहा कि करीब 15 से 20 हजार लोगों के महापंचायत में हिस्सा लेने की संभावना है। लोगों के रविवार रात से ही रामलीला मैदान पहुंचने की संभावना है। यातायात पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि लोगों और वाहन चालकों को सलाह दी जाती है कि वे रामलीला मैदान के आसपास खासतौर पर दिल्ली गेट से अजमेरी गेट चौक के बीच जेएलएन मार्ग पर जाने से बचे। 

विभिन्न किसान संगठनों के संयुक्त मंच एसकेएम ने रविवार को बताया कि ‘किसान महापंचायत’ कृषि उत्पादों के न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की कानूनी गांरटी को लेकर दबाव बनाने के लिए बुलाई गई है। बयान में दावा किया गया कि लाखों किसान कार्यक्रम में शामिल होने के लिए विभिन्न राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से दिल्ली कूच कर गए हैं। 

ये भी पढ़ें- राहुल गांधी ने भेजा दिल्ली पुलिस के नोटिस का जवाब, कार्रवाई पर उठाया सवाल