बरेली: अप्रैल में एडवांस स्विमिंग पूल शुरू होने की उम्मीद, एडीएम सिटी निरीक्षण के लिए नामित

कुछ माह पहले 2.62 करोड़ के बजट से शुरू हुआ था जीर्णोद्धार का काम

बरेली: अप्रैल में एडवांस स्विमिंग पूल शुरू होने की उम्मीद, एडीएम सिटी निरीक्षण के लिए नामित

बरेली, अमृत विचार : सबकुछ ठीक रहा तो अप्रैल में स्पोर्ट्स स्टेडियम में एडवांस स्विमिंग पूल का संचालन शुरू हो जाएगा। इसके जीर्णोद्धार का काम अंतिम चरण में है। पूल के हैंडओवर से पहले एडीएम सिटी इसका निरीक्षण करेंगे। स्पोर्ट्स स्टेडियम में बने एडवांस स्विमिंग पूल की लंबाई लगभग 50 और चौड़ाई 21 मीटर है, जबकि अधिकतम गहराई 18 फीट है।

ये भी पढ़ें - बरेली: हाथ से हाथ जोड़ो अभियान में बांटा राहुल गांधी का संदेश

यह पूल ट्रेंड तैराक, तैराकी प्रतियोगिता और डाइविंग के लिए उपयोग में लाया जाता है। एडवांस स्विमिंग पूल को और बेहतर करने के उद्देश्य से आईआईटी रुड़की की टीम ने कुछ सुझाव दिए थे। इसमें वाटरप्रूफिंग को दुरुस्त करने के साथ अन्य काम भी होने थे। इसके लिए 2.62 करोड़ रुपये का बजट आवंटित हुआ था। तीन माह पहले काम शुरू हुआ था।

वर्तमान में वाटरप्रूफिंग, फिल्ट्रेशन प्लांट, पाइप लाइन, पवेलियन समेत अन्य कामों को पूरा कर दिया गया है। बीते सप्ताह एडवांस पूल में पानी भरकर खामियों को परखा गया था। जिसमें पानी भरने के दौरान कुछ टाइल्स फूल गईं।

उन्हें निकाल कर नई टाइल्स को लगाने का काम किया जा रहा है। पूल हैंडओवर होने के बाद कोच व जीवन रक्षकों की तैनाती के लिए खेल निदेशालय में मांग की जाएगी। क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी जितेंद्र यादव ने बताया कि वर्तमान में एडवांस पूल का काम अंतिम चरण में चल रहा है।

ये भी पढ़ें - बरेली: पुलिस ने ट्रैक्टर ट्रॉली और एक लोडर को अवैध खनन करते हुए पकड़ा