सुलतानपुर: थार जीप ने चार को रौंदा, महिला समेत तीन की मौत 

डीएम व एसपी ने जिला अस्पताल का किया निरीक्षण 

सुलतानपुर: थार जीप ने चार को रौंदा, महिला समेत तीन की मौत 

अमृत विचार, सुलतानपुर। जिले के चांदा कोतवाली क्षेत्र में बुधवार की सुबह एक थार जीप वाहन ने सड़क किनारे काम कर रही दो महिला समेत चार लोगों को रौंदते हुए निकल गई। इस दुर्घटना में तीन लोगों की मौत हो गई। गंभीर रूप से घायल एक व्यक्ति को लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर किया गया है। सूचना पर पहुंचीं डीएम जसजीत कौर व एसपी सोमेन बर्मा ने जिला अस्पताल, सीएचसी पीपी कमैचा का निरीक्षण करते हुए पीड़ितों के परिवार वालों से भी मिले। उन्हें हर संभव मदद का आश्वासन दिया है। फिलहाल, थार वाहन व उसमें सवार लोगों की तलाश में पुलिस जुटी है।
 
बुधवार की सुबह चांदा-कादीपुर मार्ग के अरजो गांव के सड़क के किनारे खड़े व कार्य कर रहे लोगों के ऊपर कादीपुर की तरफ से आ रही थार जीप अचानक रौंदते हुए निकल गयी। इस हादसे में सदीकुल निशा (40) पत्नी बाबुल्लाह निवासी अरजो व महिरूल निशा (65) पत्नी रोजन अली निवासी अरजो की मौके पर ही मौत हो गयी। जबकि, प्रधान यादव झब्बू (52) पुत्र सुखई निवासी गोपालपुर थाना चांदा की मौत जिला अस्पताल में इलाज के समय हो गई। हादसे में घायल विष्णुदत्त पांडेय (23) पुत्र हरिहर दत्त पांडेय गम्भीर हालत में जिला अस्पताल से लखनऊ रेफर कर दिया गया है।

WhatsApp Image 2023-03-22 at 18.23.52F

 इसके पहले दुर्घटना में घायलों को ग्रामीणों की मदद से सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र प्रतापपुर कमैचा ले गए। जहां दो की हालात नाजुक होने की दशा में जिला हॉस्पिटल रेफर कर दिया गया। घटना की सूचना पर  पुलिस की टीम पहुचकर घायलो को इलाज के लिए जिला भेजवाया। मौके पर प्रभारी निरीक्षक कोतवाली चांदा श्रीनिवास पांडेय और लम्भुआ कोतवाली प्रभारी निरीक्षण शिवाकांत त्रिपाठी के समझाने के बाद मृतक महिलाओं के परिजन पोस्टमार्टम के लिए तैयार हुए। 

सूचना पाते ही जिला अस्पताल पहुंची डीएम 

इतने बड़े हादसे की सूचना पाते ही जिलाधिकारी जसजीत कौर, पुलिस अधीक्षक सोमेन बर्मा के साथ जिला अस्पताल पहुंच गई। डीएम की सक्रियता से प्रशासनिक अमले में हलचल मच गई। एडीएम, एसडीएम लंभुआ वंदना पांडेय, एसडीएम बल्दीराय महेंद्र श्रीवास्तव समेत अन्य लोग भी सीएचसी से लेकर जिला अस्पताल तक पहुंच गए। डीएम ने जिला अस्पताल पहुंच कर हालचाल लिया। बेहतर उपचार उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। इसके बाद डीएम जसजीत कौर ने घटना स्थल का दौरा किया। पीड़ित परिवार को प्रशासन की ओर से हर संभव मदद दिलाने का भरोसा दिलाया। सीएचसी प्रतापपुर कमैचा का भी डीएम ने अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया।

ये भी पढ़ें:- प्रयागराज: माफिया अतीक के ड्राइवर व मुंशी समेत साथियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया