बरेली : सायमा से शालिनी बनी युवती, हिंदू धर्म अपनाकर प्रेमी संग लिए सात फेरे, देखें VIDEO

बरेली : सायमा से शालिनी बनी युवती, हिंदू धर्म अपनाकर प्रेमी संग लिए सात फेरे, देखें VIDEO

बरेली अमृत विचार। बरेली के देवरनियां थाना क्षेत्र की रहने वाली सायमा अब शालिनी बन गई है। उसने मुस्लिम धर्म छोड़कर हिंदू धर्म अपना लिया और अपने प्रेमी विपिन गंगवार उर्फ शरद के साथ हिन्दू रीति रिवाज के साथ शादी कर ली। किला क्षेत्र के अगस्त्य मुनि आश्रम में महंत केके शंखधार ने दोनों का विवाह कराया। दोनों एक दूसरे से बीते 6 वर्ष से प्रेम करते हैं। 

क्या है मामला ?
20 साल की युवती ने गुरुवार शाम को अपना घर छोड़ते हुए धर्म परिवर्तन कर लिया। युवती मुस्लिम से हिंदू बन गई। युवती ने मणिनाथ के अगस्त्य मुनी आश्रम मंदिर में धर्म परिवर्तन कर अपने प्रेमी विपिन से शादी कर ली। युवती ने कहा कि मैं बालिग हूं और मुझे अपने जीवन में फैसला लेने का अधिकार है। युवती अपनी आपबीती बताते हुए भावुक हो गई। उसने कहा कि मेरे साथ मेरे परिवार ने इतना शोषण किया है कि मैं बता भी नहीं सकती।

धर्म परिवर्तन करने वाले युवती की कहानी ...
युवती बरेली के देवरनियां थाना क्षेत्र के रहपुरा गनीमत गांव की रहने वाली है। उसका नाम सायमा उर्फ शालिनी है। उसके अनुसार, उसने अपनी मर्जी से धर्म परिवर्तन कर लिया है। अब वह आजीवन हिंदू बनकर ही रहना चाहती है। युवती ने बताया कि वह 20 वर्ष की है और वह बालिग है। वह हिंदू धर्म में देवी देवताओं को मानती है, इसलिए उसने अपने ही गांव के रहने वाले विपिन गंगवार उर्फ शरद से मंदिर में हिन्दू रीति रिवाज से शादी कर ली।

शालिनी उर्फ सायमा और विपिन एक ही गांव के रहने वाले हैं। दोनों की प्रेम कहानी 6 साल पहले शुरू हुई थी। गांव में दोनों के घरों के बीच करीब 400 मीटर का फासला है। युवती ने बताया कि 6 साल पहले वह परचून की दुकान पर सामान खरीदने जाती थी। इसी दुकान के पास विपिन का घर था। जब भी मैं दुकान जाती तो विपिन मुझे गौर से देखता था। यहीं से हम दोनों की दोस्ती शुरू हुई। फिर चोरी छिपे मिलने लगे। विपिन ने ही मुझे मोबाइल दिलवाया था। विपिन और मैं सच्चा प्यार करते हैं। 

औरत का कोई जाति धर्म नहीं होता 
शालिनी उर्फ सायमा का कहना है कि औरत का कोई जाति धर्म नहीं होता। उसकी हिंदू धर्म में आस्था है। उसके घरवालों को जब ये बात पता चली कि वह हिंदू युवक से बातचीत करती है तो उसे परेशान किया जाने लगा। परिवार ने उसकी शादी जबरन दूसरी जगह करने का फैसला किया। पिता और भाई मिलकर उसकी शादी अधेड़ से जबरन करा रहे थे। जबकि उसकी उम्र 20 साल है। अधेड़ के साथ वह जिंदगी नहीं जी सकती। 

युवती ने बताया कि मेरे पांच भाई और 3 बहन हैं। जब परिवार को पता चला तो मेरे भाइयों और पिता ने मुझे बंधक बनाकर पीटा। किसी ने मुझे बचाया तक नहीं। मैं खूब चिल्लाई , लेकिन वह कहते रहे कि इसका गला काट दो। मैं घर से किसी तरह भागकर देवरनियां थाने पहुंची और पुलिस को बताया। पुलिस ने कोई सुनवाई नहीं की। वहीं मैने अपने प्रेमी को बुलाया। जिसके बाद डीएम के यहां शिकायत की। अब अपनी मर्जी से शादी कर रही हूं। 

तीन माह पहले युवती के साथ परिवार के लोगों ने बेहरमी से मारपीट की। युवती ने कहा कि मैं जमीन पर तड़पती रही, फिर भी मुझे मारते रहे। मुझसे कहा कि घर से निकली तो कब्र में दबा देंगे। बुधवार को भी मुझे पीटा, वह मुझे मारने का प्लान बनाने लगे। जिसके बाद घर से जान बचाकर देवरनियां थाने पहुंची और पुलिस को आपबीती बताई। बाद में युवती ने डीएम के नाम भी एक पत्र भेजा कि मैं धर्म परिवर्तन कर रहीं हूं। युवती ने परिवार से ऑनर किलिंग का खतरा जताया है। युवती ने कहा कि यदि मेरे और मेरे पति के साथ कोई अनहोनी होती है तो मेरे भाई और पिता जिम्मेदार होंगे।

ये भी पढ़ें : बरेली: घबराने की जरूरत नहीं...पैनिक बटन है न, मिलेगी स्टेशन पर मदद

 

ताजा समाचार

पीलीभीत: नरमुंड की शिनाख्त को बरेली के दंपति का नाखून, बाल और ब्लड का लिया सैंपल, मुरादाबाद लैब में होगी DNA जांच
Loksabha election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर शुक्रवार को स्कूल, कारखाने रहेंगे बंद 
Farrukhabad: डॉक्टर राम मनोहर लोहिया अस्पताल के वाटर कूलर खराब; भीषण गर्मी में ठंडे पानी को तरस रहे मरीज व तीमारदार
संभल : मतदान कार्मिकों को प्रशिक्षण देकर दक्ष बनायें मास्टर ट्रेनर्स, डीएम दिए निर्देश
बलिया में भीषण सड़क हादसा, पेड़ से टकराकर पलटी कार-चार लोगों की मौत
Unnao: डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक के साथ पहुंच कर आज नामांकन पत्र दाखिल करेंगे भाजपा प्रत्याशी साक्षी महाराज