अंबेडकरनगर: युवा चेहरे पर सपा ने लगाया दांव, जंग बहादुर बने जिलाध्यक्ष 

छात्र राजनीति से निकले जंग बहादुर, जुझारू तेवर के लिए जाने जाते 

अंबेडकरनगर: युवा चेहरे पर सपा ने लगाया दांव, जंग बहादुर बने जिलाध्यक्ष 

अमृत विचार, अंबेडकरनगर। समाजवादी पार्टी ने बड़ा दांव खेलते हुए इस बार संगठन में युवा चेहरे को तरजीह दी है। छात्र राजनीति से उभरे जंग बहादुर यादव को अंबेडकरनगर का जिलाध्यक्ष बनाया गया है।सपा मुखिया अखिलेश यादव की संस्तुति पर प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल द्वारा जारी की गई सूची में अंबेडकरनगर के जिलाध्यक्ष के रूप में जंग बहादुर यादव का नाम दर्ज है। 

जंग बहादुर यादव इसके पहले समाजवादी छात्र सभा के जिलाध्यक्ष भी रहे हैं। टांडा के टीएन पीजी कॉलेज में छात्र राजनीति से राजनीति का ककहरा सीखने वाले जंग बहादुर अपनी जुझारू तेवर के लिए भी जाने जाते हैं।अंबेडकरनगर में पहली बार सपा ने युवा चेहरे पर दांव लगाया है। इसे 2024 के लोकसभा चुनाव को देखते हुए सांगठनिक क्षमता और बढ़ाने की दिशा से भी जोड़ा जा रहा है। बता दें कि अंबेडकरनगर जिले की सभी पांच विधानसभा क्षेत्रों में समाजवादी पार्टी का कब्जा है। ऐसे में संभावना जताई जा रही थी कि सपा किसी अनुभवी पार्टी नेता को पुनः जिले की बागडोर सौंप देगी, लेकिन इन अटकलों पर विराम लगाते हुए सपा मुखिया ने युवा और जुझारू जंग बहादुर यादव के नाम पर अपनी मुहर लगाई है। 

हालांकि जिलाध्यक्ष पद के दावेदारों में पूर्व एमएलसी हीरालाल यादव, निवर्तमान जिलाध्यक्ष राम शकल यादव के साथ कई बड़े चेहरे भी दौड़ में थे, लेकिन इस दौड़ में जीत जंग बहादुर की ही हुई। जंग बहादुर यादव को सपा के दिग्गज नेता पूर्व मंत्री राममूर्ति वर्मा का करीबी माना जाता है। हालांकि  इसके पहले वह पूर्व मंत्री शंखलाल माझी के भी बहुत करीब थे ।युवा हाथों में सपा की बागडोर सौंपे जाने से जिले की राजनीति में फिर सरगर्मी बढ़ गई है।अंबेडकरनगर जैसे मजबूत गढ़ में सपा मुखिया अब जंग बहादुर के जरिए संगठन को भी जमीनी स्तर पर और मजबूत करना चाहते हैं।

दूसरी ओर जंग बहादुर के जिलाध्यक्ष बनने पर पार्टी कार्यकर्ताओं विशेषकर युवाओं में हर्ष व्याप्त है। पूर्व मंत्री लालजी वर्मा, पूर्व मंत्री राममूर्ति वर्मा,पूर्व मंत्री राम अचल राजभर, सपा विधायक राकेश पांडेय, त्रिभुवन दत्त, पूर्व एमएलसी हीरालाल यादव,राम शकल यादव, डॉ. अभिषेक सिंह, चौधरी उत्तम पटेल,मुजीब अहमद सोनू,महेंद्र यादव, शैलेश यादव,विश्वनाथ यादव समेत अन्य पार्टी नेताओं ने बधाई दी है।


ये भी पढ़ें - बहराइच: आशा बहू और संगिनी ने नारेबाजी कर किया प्रदर्शन