अयोध्या: पति ने पीट कर घर से निकाला तो पत्नी ने फांसी लगाकर दी जान, मां की तहरीर पर दामाद, ससुर व सास पर केस दर्ज

अयोध्या: पति ने पीट कर घर से निकाला तो पत्नी ने फांसी लगाकर दी जान, मां की तहरीर पर दामाद, ससुर व सास पर केस दर्ज

मवई, अयोध्या। मवई थाना क्षेत्र के एक गांव में 21 वर्षीय विवाहिता ने फांसी लगा कर आत्महत्या कर लिया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। बताया जा रहा है कि पति ने पिटाई कर उसे घर से निकाल दिया था जिससे क्षुब्ध होकर उसने फांसी लगाकर जान दे दी। मृतका की मां की तहरीर पर पति, सास और ससुर के विरुद्ध एफआईआर दर्ज की गई है। 
   
मवई थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत लखनीपुर निवासी बंसीलाल चौहान ने पुत्री रूपा देवी की शादी 24 दिसम्बर 2022 को रुदौली कोतवाली क्षेत्र के ग्राम पंचायत रौजागांव निवासी खुशीराम चौहान पुत्र राज कुमार चौहान के साथ किया था। दान दहेज भी दिया था। 

आरोप है कि पति ने किसी बात को लेकर पत्नी को 21 तारीख को काफी मारा पीटा और उसके बाद उसे मायके ग्राम लखनीपुर भेज दिया। जिससे क्षुब्ध होकर विवाहिता ने यह कदम उठाया। नायब तहसीलदार रुदौली अनूप कुमार श्रीवास्तव की मौजूदगी पंचायत नामा भरकर शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा। 

थानाध्यक्ष ओम प्रकाश तिवारी ने बताया कि मृतका की माता विंध्यावती ने दामाद, ससुर और सास सहित तीन लोगों के नाम पुत्री को मारने पीटने व दहेज के लिए प्रताड़ित करने का रिपोर्ट दर्ज करने की तहरीर दी है। तहरीर के आधार पर आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। घटना की जांच सीओ रुदौली सतेंद्र भूषण तिवारी कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें:-Breaking News: माफिया अतीक को रिमांड पर लेने के लिए धूमनगंज पुलिस ने सीजेएम कोर्ट में दी अर्जी