संभल : पोल में उतरे करंट की चपेट में आकर आढ़ती की मौत, हंगामा

एक सप्ताह पहले भी पल्लेदारों को लगा था करंट, मंडी समिति ने अनसुनी कर दी शिकायत, भड़के आढ़तियों व पल्लेदारों ने हड़ताल कर मंडी का मुख्य गेट किया बंद

संभल : पोल में उतरे करंट की चपेट में आकर आढ़ती की मौत, हंगामा

मंडी समिति में आढ़तियों व पल्लेदारों को समझाते एसडीएम सुनील त्रिवेदी।

संभल, अमृत विचार। कृषि उत्पादन मंडी समिति में बिजली के पोल पर उतरे करंट की चपेट में आकर आढ़ती की मौत हो गई। घटना के बाद भड़के आढ़तियों व पल्लेदारों ने हड़ताल कर मंडी समिति का मुख्य गेट बंद कर दिया। लापरवाहों पर कार्रवाई की मांग को लेकर जमकर हंगामा किया। मौके पर पहुंचे एसडीएम ने किसी तरह समझाकर-बुझाकर लोगों को शांत किया।

कृषि उत्पादन मंडी समिति में एसआर ट्रेडिंग कंपनी के नाम से आढ़त चलाने वाला दीपासराय मुन्नी वाली गली निवासी सजीलउर्रहमान उर्फ सज्जू मंगलवार को अपनी आढ़त के सामने टिन शेड के चबूतरे पर कुर्सी डालकर बैठा था। कुछ देर बाद वह चबूतरे से उतर रहा था। उसने सहारे के लिए बिजली के पोल पर हाथ रख लिया। बिजली के लोहे के पोल में करंट था। सजीलउर्रहमान करंट की चपेट में आ गया। जोरदार झटका लगने के बाद सजीलउर्रहमान की चीख निकली और बेसुध होकर जमीन पर गिर गया। यह देख मंडी समिति में हड़कंप मच गया। आपूर्ति बंद कराकर सजीलउर्रहमान को दूर हटाया। इसके बाद उसे आनन फानन में निजी अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

sambhal police

आढ़ती की मौत के बाद मंडी के मुख्य गेट पर तैनात पुलिस

घंटों बाद भी मौके पर नहीं पहुंचे मंडी कर्मचारी
सजीलउर्रहमान की मौत के घंटों के बाद भी मंडी समिति के कर्मचारी मौके पर नहीं पहुंचे। इस पर आढ़ती व मजदूरों के सब्र का बांध टूट गया। दर्जनों आढ़ती व मजदूर एकत्रित होकर 12 बजे के आसपास मंडी सचिव कार्यालय के बाहर एकत्र हो गए। जानकारी करने पर पता चला कि सचिव अभी कार्यालय में नहीं हैं। जबकि वह कार्यालय के अंदर ही बैठी थी। मंडी सचिव तरुणा अग्रवाल ने बताया कि वह 10 बजे से अपने ऑफिस में हैं। घटना 11 बजे के आसपास की है। जब तक हादसे की जानकारी हुई, आढ़ती को परिजन घर ले जा चुके थे। उन्होंने अपने ऊपर लगे लापरवाही के आरोपों को गलत बताया।

मंडी प्रशासन ने नहीं ली सुध तो भड़के आढ़ती व पल्लेदार
पोल पर उतरे करंट की चपेट में आकर आढ़ती की मौत के बाद मंडी समिति के अधिकारी व कर्मचारियों ने मौके पर आकर सुध नहीं ली। इससे भड़के आढ़ती व पल्लेदार हड़ताल पर चले गये। मंडी का मुख्य गेट बंद कर हंगामा शुरू कर दिया। आढ़ती अपनी मांग को लेकर मंडी सचिव के कार्यालय गये, मगर वह नहीं मिली। इससे गुस्साए आढ़तियों व पल्लेदारों ने काम बंद करने का ऐलान कर दिया। इसके बाद सभी मुख्य गेट पर पहुंच गए। घटना को मंडी समिति प्रशासन की लापरवाही का नतीजा बताते हुए बिजली लाइनों व लटके केबिलों को ठीक कराने आदि मांगों को लेकर मुख्य गेट बंद कर दिया। हंगामा बढ़ने पर हालात संभालने के लिए भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचा। इसके साथ ही एसडीएम सुनील कुमार त्रिवेदी भी पहुंच गये। उन्होंने आढ़तियों को आश्वासन दिया कि बिजली लाइनों को दुरुस्त कराने और अन्य समस्याओं का भी समाधान कराया जायेगा। इसके बाद आढ़ती व मजदूर काम पर लौट आए।

एक सप्ताह पहले भी लगा था करंट,अनसुनी कर दी शिकायत
मंडी में काम करने वाले दीपा सराय निवासी अमन सारिक, मोहम्मद हिलाल व कबीर की सराय निवासी लईक अहमद  ने बताया कि करीब एक सप्ताह पहले बिजली के इसी पोल पर हाथ लगने से उन्हें भी करंट लग चुका है। इसकी शिकायत सचिव से की थी, लेकिन उन्होंने अनसुना कर दिया। अगर समय पर ध्यान दिया जाता तो आज आढ़ती सज्जू की जान नहीं जाती।

ये भी पढ़ें : संभल: खाकी वर्दी पहनकर किया जमीनों का खेल, पुलिसकर्मी बना करोड़पति