बरेली: भाजपा के पूर्व मंत्री की उदारता... धर्म परिवर्तन कराने वाले माफ करें अफसर

गरीब लोगों को लालच देकर ईसाई बनाने के आरोप में निलंबित हुआ था सफाईकर्मी

बरेली: भाजपा के पूर्व मंत्री की उदारता... धर्म परिवर्तन कराने वाले माफ करें अफसर

बरेली,अमृत विचार। खुद धर्म परिवर्तन करने के बाद कई गरीबों काे भी लालच देकर ईसाई बनवा देने के साथ अफसरों के आदेश का पालन करने में कोताही बरतने के आरोप में निलंबित हुए सफाई कर्मी को बहाल करने की पैरवी भाजपा के एक पूर्व मंत्री की ओर से की जा रही है। कुछ ही दिनों में अफसरों को पूर्व मंत्री की ओर से लिखे गए दो पत्र मिल चुके है, इस वजह से वे परेशान हैं। पूर्व मंत्री ने पत्रों में आरोपी सफाईकर्मी की गलती माफ कर उसे बहाल करने को कहा है।

श्रम एवं किशोर संबंधी केंद्रीय सलाहकार बोर्ड के सदस्य भुजेंद्र गंगवार ने दो महीने पहले सीडीओ जग प्रवेश से शिकायत की थी कि तहसील नवाबगंज के गांव सहायपुर इनायततुला में तैनात सफाईकर्मी धर्मवीर काफी समय से गांव के गरीब लोगों को लालच देकर उनका धर्म परिवर्तन करा रहा है, चंगाई सभाओं का भी आयोजन करा रहा है। एडीओ मुकेश रस्तोगी की जांच में इसकी पुष्टि हुई थी। जांच रिपोर्ट में यह भी कहा गया था कि आरोपी सफाईकर्मी अधिकारियों के निर्देशों की भी अवहेलना कर रहा है और गैरकानूनी कामों में लिप्त है।

इसके बाद डीपीआरओ धर्मेंद्र कुमार ने धर्मवीर को निलंबित कर शेरगढ़ ब्लॉक में अटैच कर दिया था। बताया जा रहा है कि कई जनप्रतिनिधियों की ओर से उसे बहाल करने की सिफारिश आ चुकी है। इसके बाद भी बहाली नहीं हुई तो वह सत्ताधारी पार्टी के पूर्व मंत्री की शरण में पहुंच गया। पूर्व मंत्री कुछ ही दिनों में दो बार उसे बहाल करने को पत्र लिख चुके हैं। इससे अफसर सकते में हैं। डीपीआरओ धर्मेंद्र कुमार का कहना है कि सफाईकर्मी धर्म परिवर्तन कराने के साथ विभागीय अधिकारियों के आदेशों की अवहेलना कर रहा था। इसलिए उसे किसी हाल में बहाल नहीं किया जाएगा।

ये भी पढ़ें- बरेली: मुनाफे का झांसा देकर दोस्त के चार लाख रुपये हड़पे, रिपोर्ट दर्ज