शाहजहांपुर: शाहजहांपुर से जलालाबाद तक फोरलेन निर्माण की कैबिनेट में मंजूरी

2 अरब 94 करोड़ से अधिक की धनराशि का किया अनुमोदन

शाहजहांपुर: शाहजहांपुर से जलालाबाद तक फोरलेन निर्माण की कैबिनेट में मंजूरी

जितिन प्रसाद(फाइल फोटो)

शाहजहांपुर, अमृत विचार। प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री जितिन प्रसाद के प्रयासों से शाहजहांपुर के बरेली मोड़ से परशुराम जन्मस्थली जलालाबाद तक फोरलेन सड़क निर्माण की स्वीकृति मिलने के बाद बुधवार को कैबिनेट की बैठक में भी मंजूरी दे दी गई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में जलालाबाद से राष्ट्रीय राजमार्ग तक मार्ग के चौड़ीकरण के लिए दो अरब चौरानवे करोड़ उन्तीस लाख इक्यासी हजार के व्यय के प्रस्ताव पर अनुमोदन प्रदान कर दिया गया।

लोक निर्माण मंत्री के मीडिया प्रभारी विनीत मिश्र ने बताया कि जिले में लिपुलेक भिंड (राज्यमार्ग सं0 29) के चैनेज से 28.30 किलोमीटर मार्ग के चौड़ीकरण की संपूर्ण परियोजना है। बताया कि अब जलालाबाद स्थित परशुराम जन्मस्थली व इसी वर्ष तैयार होने वाले गंगा एक्सप्रेस-वे तक आम जनमानस का पहुंचना बहुत सरल एवं सुगम हो जाएगा।

यह मार्ग बरेली मोड़ शाहजहांपुर से फर्रुखाबाद, बदायूं, मुरादाबाद, दिल्ली जाता है। इस मार्ग पर कृभको फैक्ट्री, राजकीय मेडिकल कालेज, राजकीय पॉलीटेक्निक कालेज, डॉयट, इंडेन गैस प्लांट आदि अनेक महत्वपूर्ण औद्योगिक इकाइयों के होने के कारण इस मार्ग पर भारी यातायात का दबाब बना रहता है। अब इस मार्ग के चौड़ीकरण व सुंदरीकरण हो जाने से शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र की आबादी को इस मार्ग के बनने से लाभ होगा।

यह भी पढ़ें- शाहजहांपुर: टैक्स जमा न करने में इंडिया होटल के चार कमरे सील, साढ़े पांच लाख की वसूली