शाहजहांपुर: टैक्स जमा न करने में इंडिया होटल के चार कमरे सील, साढ़े पांच लाख की वसूली

शाहजहांपुर: टैक्स जमा न करने में इंडिया होटल के चार कमरे सील, साढ़े पांच लाख की वसूली

एसपीएन 24- नवजीवन चाइल्ड केयर सेंटर के डॉक्टर से साढ़े तीन लाख की वसूली का चेक लेती वसूली टीम(फोटो)

शाहजहांपुर, अमृत विचार। नगर निगम टीम का गृहकर व जलकर के बड़े बकायेदारों से वसूली का अभियान जारी है। बुधवार को भवन स्वामी द्वारा टैक्स न जमा करने पर इंडिया होटल के चार कमरे सील कर दिए गए, जबकि नवजीवन लाइल्ड केयर सेंटर के संचालक डॉ. ग्रीश चंद्र शुक्ला से साढ़े तीन लाख और सुमेर नर्सिंग होम के संचालक डॉ. रमाकांत से दो लाख की वसूली की गई।

नगर निगम के मुख्य कर निर्धारण अधिकारी राकेश कुमार सोनकर बताया कि बुधवार को उनके निर्देशन में टीम नगर क्षेत्र के सिंजई स्थित भवन स्वामी डॉ. रमाकांत ( सुमेर नर्सिंग होम) पर 16 लाख 37 हजार 746 रुपये का बकाया था। टीम के पहुंचने पर उन्होंने मौके पर ही दो लाख रुपये का चेक  के माध्यम से भुगतान कर दिया। शेष धनराशि को भी शीघ्र ही भुगतान करने का आश्वासन दिया।

वहीं तारीन बहादुरगंज स्थित भवन स्वामी व नवजीवन चाइल्ड केयर सेंटर व नर्सिंग होम के संचालक डॉ. ग्रीश चन्द्र शुक्ला द्वारा जलकर व गृहकर का 7 लाख 11 हजार 402 रुपये न जमा करने पर टीम अस्पताल पर पहुंची, लेकिन उन्होंने तत्काल 3 लाख 50 हजार का भुगतान चेक के माध्यम से कर दिया और शेष भुगतान शीघ्र ही जमा करने का आश्वासन दिया। इसके अलावा बाजार बहादुरगंज स्थित भवन स्वामी हूर बानो बेगम पर 1 लाख 49 हजार 228 रुपये बकाया होने के कारण भवन में संचालित इंडिया होटल के चार कमरे सील कर दिए।

वहीं इसी मोहल्ले में भवन स्वामी मो. अब्दुल लतीफ खां पर 5 लाख 84 हजार 714 रुपये बकाया होने के कारण भवन में संचालित भारतीय स्टेट बैंक शाखा बहादुरगंज पर रेन्ट अटैच की कार्रवाई की गई। यह कार्यवाई कर अधीक्षक सदानंद एवं विजय कुमार, राजस्व निरीक्षक अश्वनी अवस्थी, शिवपूजन सिंह एवं सुनील कुमार की मौजूदगी में की गई।

बकाएदारों पर कार्रवाई का अभियान जारी रहेगा
मुख्य कर निर्धारण अधिकारी राकेश कुमार सोनकर ने बताया कि एक सप्ताह से जलकर और गृहकर की वसूली की जा रही है। इस दौरान एक करोड़ से अधिक का टैक्स वसूल किया जा चुका है। वसूली का अभियान जारी रहेगा, इसलिए बकाएदारों को कार्रवाई से बचने के लिए अपना टैक्स तत्काल जमा कर देना चाहिए।

यह भी पढ़ें- शाहजहांपुर: एक करोड़ से अधिक बकाए पर बंद पड़ी चावल फैक्ट्री सील, मची अफरा-तफरी