संभल: भ्रूण लिंग जांच का भंडाफोड़, तीन कर्मचारी गिरफ्तार

पीएनडीटी की टीम ने रिसेप्शन पर बैठने वाली दो युवतियों को भी पुलिस के हवाले किया

संभल: भ्रूण लिंग जांच का भंडाफोड़, तीन कर्मचारी गिरफ्तार

बहजोई (संभल), अमृत विचार। हरियाणा के फरीदाबाद की पीएनडीटी टीम ने जिले के बहजोई में अल्ट्रासाउंड सेंटर पर भ्रूण लिंग जांच के अवैध कारोबार का भंडाफोड़ किया। टीम ने मौके से अल्ट्रासाउंड सेंटर के एक कर्मचारी व रिसेप्शन पर बैठने वाली दो युवतियों को पुलिस के हवाले कर दिया है। अल्ट्रासाउंड सेंटर सील कर मशीन पुलिस को सौंप दी है।

पीएनडीटी (प्रसव पूर्व निदान तकनीक टीम) के सदस्य बुधवार को साढ़े 10 बजे बहजोई में चांदनी चौक मार्केट स्थित संतोष डायग्नोस्टिक सेंटर पर अपने साथ एक महिला को लेकर पहुंचे। महिला को खास पहचान वाले नोट देकर भ्रूण लिंग की जांच के लिए भेजा। अल्ट्रासाउंड सेंटर के कर्मचारी ने 21,000 रुपये में जांच की बात की।

महिला ने पैसे दे दिए तो कर्मचारी  जांच करने लगा। तभी पीएनडीटी  टीम के नोडल अधिकारी डॉ. मानसिंह व नायब तहसीलदार निश्चय सिंह पुलिस बल साथ पहुंचे। जहां उन्होंने कर्मचारी से खास पहचान वाले 21,000 रुपये बरामद कर लिए। मशीन में भ्रूण लिंग की जांच का डाटा मिला। इसके बाद संभल जिले के स्वास्थ्य विभाग को इसकी जानकारी दी गई।

10 घंटे तक चले इस मामले में एसीएमओ डॉ. पंकज विश्नोई, डॉ. मनोज चौधरी व नायब तहसीलदार निश्चय सिंह ने पुलिस बल के साथ अल्ट्रासाउंड सेंटर से एक पुरुष कर्मचारी व रिसेप्शन पर बैठने वाली दो युवतियों को पुलिस के हवाले किया। एसीएमओ ने बताया कि अल्ट्रासाउंड सेंटर सील किया गया है। टीम की ओर से थाने में रिपोर्ट दर्ज करने की कार्रवाई चल रही है।

ये भी पढ़ें- संभल: मिड डे मील में गबन पर प्रधानाध्यापक की सेवा समाप्त, होगी एफआईआर