मान अपनी नाकामियों को छुपाने के लिए कर रहे निर्दोष सिखों के खिलाफ कार्रवाई: सुखबीर सिंह बादल

मान अपनी नाकामियों को छुपाने के लिए कर रहे निर्दोष सिखों के खिलाफ कार्रवाई: सुखबीर सिंह बादल

जालंधर। शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने गुरुवार को कहा कि बाहरी लोग पंजाब में शांति और साम्प्रदायिक सौहार्द को तबाह करने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भगंवत मान ने राज्य को बाहरी लोगों के अधीन कर दिया है, जिसके कारण राज्य में अराजकता फैल गई है। 

बादल ने यहां रामनवमी के कार्यक्रमों में भाग लेने के पश्चात पत्रकारों से कहा,  हम राज्य की शांति को किसी भी कीमत पर तबाह नहीं होने देंगे। यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि मुख्यमंत्री आम आदमी पार्टी सरकार की नाकामियों से ध्यान भटकाने के लिए निर्दोष सिख नौजवानों के खिलाफ कार्रवाई कर रहे हैं। मुझे यह बताते हुए बहुत खुशी हो रही है कि अकाली दल की लीगल टीम ने सौ से अधिक नौजवानों को रिहा करवाया। 

उन्होंने मुख्यमंत्री से राज्य को दोबारा अंधेरे के युग में वापस नहीं ले जाने की मांग करते हुए कहा कि तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने भी तुच्छ राजनीतिक लाभ के लिए ध्रुवीकरण की राजनीति कर हमारे भाइयों और बहनों को खून से सरोबार कर दिया। उन्होंने आप पार्टी की सरकार को ध्रुवीकरण की राजनीति का हिस्सा बनने से बचकर चलने की सलाह देते हुए कहा कि उन्हें न सिर्फ अरविंद केजरीवाल के लिए काम करने के बजाय,लोगों की भलाई के लिए काम करना चाहिए। 

 बादल ने बाद में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के कार्यकाल के समय राज्य में बड़े पैमाने पर विकास हुआ, किसानों को मुफ्त बिजली की सुविधा देने, पंजाब को बिजली सरप्लस राज्य बनाना, नयी सामाजिक भलाई योजनाओं की शुरुआत, विश्व स्तरीय सड़कों और हवाई बुनियादी ढ़ांचे का निर्माण, शिक्षा एवं स्वास्थ्य क्षेत्रों में बड़े पैमाने पर प्रगति हुई थी। 

उन्होंने कहा कि यह बेहद निंदनीय है कि पिछले एक साल से राज्य में विकास गतिविधियां ठप पड़ी हैं और एक भी नयी बुनियादी ढ़ांचा प्रोजेक्ट को लागू नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि कुछ भी सकारात्मक करने के बजाय राज्य को गैंगस्टरों के हवाले कर दिया गया है और कानून-व्यवस्था की स्थिति बदतर हो गई है।

ये भी पढ़ें- भाजपा ने कांग्रेस को राष्ट्र के लिए कलंक करार दिया

 

 

ताजा समाचार