प्रयागराज: बसपा काटेगी शाइस्ता का टिकट, अतीक को सजा के बाद मेयर सीट पर बदली रणनीति 

प्रयागराज: बसपा काटेगी शाइस्ता का टिकट, अतीक को सजा के बाद मेयर सीट पर बदली रणनीति 

प्रयागराज, अमृत विचार। उमेश पाल अपहरण कांड में माफिया अतीक अहमद को उम्रकैद की सजा सुनाए जाने के बाद बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के सुर बदलने लगे हैं। उमेश पाल हत्याकांड से पहले बसपा ने माफिया अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन को मेयर पद का प्रत्याशी घोषित किया था और अब बसपा उनका टिकट काटने की तैयारी में है।

मेयर पद पर आरक्षण की स्थिति स्पष्ट हो गई है। प्रदेश सरकार की तरफ से जारी अनंतिम सूची में प्रयागराज नगर निगम सीट अनारक्षित राखी गई है। जिसके बाद बसपा प्रयागराज से मेयर पद का नया प्रत्याशी घोषित कर सकती है। पार्टी सूत्रों का कहना है कि प्रयागराज की मेयर सीट को लेकर पार्टी ने मन बना लिया है कि बसपा से शाइस्ता की जगह कोई अन्य प्रत्याशी चुनाव लड़ेगा।

अब इस मसले पर औपचारिक घोषणा होने का इंतजार है। बसपा के कुछ पदाधिकारियों का कहना है कि शाइस्ता परवीन को पुलिस ने फरार घोषित कर रखा है। शाइस्ता के परिवार के ज्यादातर लोग जेल में हैं या फरार हैं। ऐसे में सबसे बड़ा सवाल है कि शाइस्ता को चुनाव कौन लड़ाएगा और प्रचार-प्रसार कौन करेगा। समय बहुत कम बचा है। ऐसे में आरक्षण पर स्थिति स्पष्ट होने पर मेयर पद पर किसी नए प्रत्याशी का नाम सामने आ सकता है।

ये भी पढ़ें -चित्रकूट: नवमी पर यमुना में किया गया जवारों का विसर्जन, जाटव समाज ने निकाली शोभायात्रा  

ताजा समाचार