NZ vs SL : न्यूजीलैंड ने रोमांचक मुकाबले में श्रीलंका को चार विकेट से हराया, 2-1 से जीती सीरीज

NZ vs SL : न्यूजीलैंड ने रोमांचक मुकाबले में श्रीलंका को चार विकेट से हराया, 2-1 से जीती सीरीज

क्वींसटाउन। न्यूजीलैंड ने तीसरे टी20 मैच में श्रीलंका को एक गेंद बाकी रहते चार विकेट से हराकर श्रृंखला 2 . 1 से जीत ली। सलामी बल्लेबाज टिम सीफर्ट ने 48 गेंद में 88 रन बनाये जिसकी मदद से न्यूजीलैंड ने आखिरी ओवर में लक्ष्य हासिल किया । इससे पहले श्रीलंका ने छह विकेट पर 182 रन बनाये थे। श्रीलंका ने पहला मैच सुपर ओवर मे जीता था जबकि न्यूजीलैंड ने दूसरा मैच नौ विकेट से अपने नाम किया था। सीफर्ट ने दूसरे मैच में भी 43 गेंद में 79 रन बनाये थे। 

श्रीलंका के लिए कुसल मेंडिस ने 48 गेंद में 73 रन बनाये जबकि पाथुम निसांका ने 25 और कुसल परेरा ने 33 रन की पारी खेली। मेंडिस ने अपनी पारी में छह चौके और पांच छक्के जड़े जबकि सीफर्ट ने दस चौके और तीन छक्के लगाये। सीफर्ट ने पहले विकेट के लिये चाड बोवेस के साथ 53 रन की साझेदारी की और कप्तान टॉम लाथम (31) के साथ दूसरे विकेट के लिये 52 गेंद में 84 रन जोड़े। न्यूजीलैंड का स्कोर चार विकेट पर 153 रन था जब सीफर्ट आउट हुए। उस समय उसे 23 गेंद में 30 रन की जरूरत थी। आखिरी दो ओवरों में न्यूजीलैंड को 17 और आखिरी ओवर में 10 रन चाहिये थे। 

मार्क चेपमैन ने पहली गेंद पर छक्का लगाया लेकिन अगली पर आउट हो गए। जिम्मी नीशाम एक भी गेंद खेले बिना रन आउट हो गए। अब न्यूजीलैंड को चार गेंद में तीन रन चाहिये थे और पांच विकेट बाकी थे । डेरिल मिशेल (15) ने अगली गेंद पर हवाई शॉट खेला और लपके गए। न्यूजीलैंड ने तीन विकेट लगातार गंवा दिये और अब उसे तीन गेंद में तीन रन चाहिये थे। अगली गेंद पर रचिन रविंद्र और एडम मिल्ने ने एक रन लिया। पांचवीं गेंद पर रविंद्र ने दो रन निकालकर टीम को जीत दिलाई।

ये भी पढ़ें :  IPL 2023 : केकेआर के खिलाफ गुजरात टाइटंस की नजरें जीत की हैट्रिक पर 

 

ताजा समाचार

बरेली: बीजेपी को वोट देना पड़ा भारी, अपने ही बने जान के दुश्मन...आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज
कासगंज: कस्बा अमांपुर में पॉलीथिन के विरुद्ध नगर पंचायत ने चलाया अभियान, दुकानदारों में मचा हड़कम्प
हल्द्वानी: छुट्टी पर घर आया था जवान, पत्नी ने फांसी लगाकर जान दे दी
बाराबंकी: होमवर्क पूरा न होने पर शिक्षिका ने छात्रा से लगवाईं 800 उठक-बैठक, छड़ी से पीटा, पैरों में आई सूजन, डीएम से शिकायत
रुद्रपुर: हत्या-आत्महत्या की गुत्थी सुलझाने को बनाई तीन टीमें
अमेठी: घटी हिंदुओं की अबादी तो स्मृति ईरानी ने इसके लिए कांग्रेस को बताया जिम्मेदार, जानें क्या कहा...