बहराइच: घर के बाहर खेल रहे बच्चे पर तेंदुए ने किया हमला, PHC से CHC रेफर

बहराइच: घर के बाहर खेल रहे बच्चे पर तेंदुए ने किया हमला, PHC से CHC रेफर

बिछिया, बहराइच, अमृत विचार। निशान गाड़ा रेंज के मटेही तिगड़ा गांव में सोमवार शाम को तेंदुआ पहुंच गया। तेंदुआ ने घर के बाहर खेल रहे 14 माह के मासूम पर हमला कर दिया। मां और पिता के शोर मचाने पर तेंदुआ जंगल की ओर गया। घायल मासूम बेटे को पीएचसी से सीएचसी रेफर कर दिया गया है।

कतर्नियाघाट वन्यजीव विहार के निशान गाड़ा रेंज अंतर्गत ग्राम पंचायत मटेही के जंगल से घिरे गांव तिगड़ा में 14 माह के बालक सिद्धार्थ पुत्र रामायण सोमवार शाम साढ़े सात बजे घर के बाहर खेल रहा था। तभी घर के पास झाड़ियों मे घात लगाये बैठे तेंदुए ने उसपर हमला बोल दिया और उसके गर्दन को दबोच लिया बालक की चीख पुकार सुनकर परिजनों ने शोर मचाकर किसी तरह आसपास के लोगों की मदद से हांका लगाया तब जाकर तेंदुआ बालक को छोड़कर जंगल की ओर चला गया।

परिजनों ने सूचना वन विभाग को दी जिसके बाद वन दारोगा इसरार अहमद, वन रक्षक आशीष पाल, वन रक्षक कौशल किशोर ने आनन-फ़ानन उसे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सुजौली भर्ती कराया जहां पर हालात गंभीर होने पर डॉक्टरों ने उसे सीएचसी मोतीपुर रेफर कर दिया। वन क्षेत्राअधिकारी ताराशंकर यादव ने बताया कि ग्रामीणों को सजग किया गया है साथ पेट्रोलिंग बढ़ा दी गयी है।

यह भी पढ़ें:-वाराणसी: बीएचयू के चिकित्सकों ने जटिल सर्जरी, 14 दिन के बच्चे के पेट से निकाले तीन भ्रूण