हिमाचल प्रदेश दिवस:  मुख्यमंत्री ने किए गौरव सम्मान और प्रेरणास्रोत पुरस्कार प्रदान 

हिमाचल प्रदेश दिवस:  मुख्यमंत्री ने किए गौरव सम्मान और प्रेरणास्रोत पुरस्कार प्रदान 

शिमला। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने समाज में अद्वितीय योगदान देने वाले लोगों को शनिवार को हिमाचल गौरव सम्मान पुरस्कार दिए गए। एक आधिकारिक बयान के अनुसार, लाहौल-स्पीति के काजा में 76वें हिमाचल दिवस समारोह के दौरान ये पुरस्कार दिए गए।

ये भी पढ़ें - महिलाओं को 1500 रुपये मासिक पेंशन देने का वायदा निभायाः CM सुखविंदर सिंह सुक्खू

बिलासपुर जिले के घुमारवीं में स्थित छठ प्राथमिक विद्यालय में जूनियर बेसिक ट्रेनिंग (जेबीटी) शिक्षक लाकेश चंदेल को स्कूल भवन के भूस्खलन की चपेट में आने के दौरान 36 बच्चों की जान बचाने के लिए पुरस्कार दिया गया। बयान में कहा गया है कि कांगड़ा जिले के करनैल राणा को संस्कृति के संरक्षण और अपने गीतों के माध्यम से राज्य की लोककथाओं को बढ़ावा देने के लिए पुरस्कृत किया गया है।

वर्तमान में राज्य सचिवालय में अधीक्षक के पद पर तैनात सोलन जिले के नेमचंद को साहित्यिक गतिविधियों में योगदान के लिए सम्मानित किया गया। सोलन जिले में सहायक उप निरीक्षक के पद पर तैनात सिरमौर की रहने वाली रानी को खेलों में उनकी उपलब्धियों के लिए सम्मानित किया गया।

बयान में कहा गया है कि उन्होंने राष्ट्रीय स्तर पर कुश्ती प्रतियोगिताओं में कई पदक जीते हैं। हिमाचल प्रदेश राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन की टीबी उन्मूलन टीम को सिविल सेवा पुरस्कार प्रदान किया गया। मंडी जिले के पद्म श्री से सम्मानित नेक राम शर्मा, शिमला जिले के कोटखाई के प्रेम सिंह चौहान और पाइनग्रोव स्कूल कसौली के कार्यकारी निदेशक कैप्टन अमर्योत सिंह को प्रेरणा स्रोत पुरस्कार दिया गया। 

ये भी पढ़ें - चरणजीत सिंह चन्नी तुष्टिकरण की कर रहें हैं राजनीति : मलविंदर सिंह कंग