लखनऊ: खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स को लेकर डीएम ने होटल पदाधिकारियों के साथ की बैठक

'अतिथि देवो भव' की भावना से अतिथियों का करें आदर सत्कार - जिलाधिकारी

लखनऊ: खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स को लेकर डीएम ने होटल पदाधिकारियों के साथ की बैठक

अमृत विचार, लखनऊ। खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स के आयोजन को लेकर सोमवार को राजधानी स्थित कलेक्ट्रेट सभागार में ज़िलाधिकारी सूर्य पाल गंगवार ने जिले के सभी होटलों के पदाधिकारियों के साथ बैठक की। इसके अलावा बैठक में अपर जिलाधिकारी नगर पूर्वी, अभिहीत अधिकारी खाद्य सुरक्षा और अन्य विभागीय अधिकारी भी मौजूद रहे। वहीं जिलाधिकारी ने सभी होटल पदाधिकारियों को आगामी आयोजन को लेकर दिशा निर्देश दिए।

बता दें कि बैठक के दौरान ज़िलाधिकारी ने सभी होटलो के पदाधिकारियों को बताया कि खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स का आयोजन 25 मई 2023 से 3 जून 2023 तक होगा। जिसमें पूरे देश से एथेलेट्स व आफिशियल 22 मई 2023 से आने शुरू हो जाएंगे और 3 जून तक वह जिले में रहेंगे। डीएम ने आगे कहा कि यह हमारे लिए गर्व की बात है की इतना बड़ा आयोजन हमारे जनपद को मिला है जिसमे पूरे भारत से एथलीट्स व आफिशियल शामिल होने आ रहे है। उन सभी प्रतिभागियों व आफिशियल को हम सुखद अनुभूति दे ताकि वह जब वापस जाए तो हमारे यहां की सुखद यादें लेकर वापस जाए। 

इसके अलावा डीएम सूर्यपाल गंगवार ने कहा कि सभी होटलो को शासन द्वारा जारी प्राइस गाइडलाइन व SOP का अनुपालन करना अनिवार्य होगा। सभी होटल्स देश और प्रदेश की गरिमा बढ़ाने के उद्देश्य से पूरा सहयोग करें और अतिथि देवो भव की भावना के साथ आने वाले समस्त अतिथियों का आदर सत्कार करें। साथ ही अपने-अपने होटलो को अपग्रेड करें, रुमो की संख्या को बढ़ाए। वहीं बैठक में आए होटल्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने ज़िलाधिकारी को आश्वस्त किया कि वह सभी पूरा सहयोग करेंगे।

डीएम ने होटल पदाधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि खेलो इंडिया के मद्देनजर हर होटल में हेल्पडेस्क स्थापित कराई जाएगी। हेल्पडेस्क में होटल्स की तरफ से एक व्यक्ति व प्रशासन की तरफ से एक नोडल अधिकारी की नियुक्ति की जाएगी। साथ ही हेल्पडेस्क पर प्रदेश के पर्यटन स्थलों की जानकारी और टूर पैकेज के संबंध में ब्रोशर पर्यटन विभाग की तरफ से उपलब्ध कराए जाएंगे। इसके अलावा उन्होंने सभी होटल्स को अपने स्टाफ की ट्रेनिग कराने के निर्देश दिए और कहा कि सभी कर्मचारियों की ऐसी ट्रेनिंग दी जाए कि सभी अतिथि उनकी हॉस्पिटैलिटी से पूर्ण सन्तुष्ट होकर अपने प्रदेश वापस लौटे।

ये भी पढ़ें:- लखनऊ: आईपीएल टी- 20 क्रिकेट मैच में सट्टेबाजी करने वालो को आशियाना पुलिस ने दबोचा