पीलीभीत: तीन महीने पहले हुई शादी  लेकिन पति ने नहीं मनाई सुहागरात, हनीमून के नाम पर ऐंठ लिए पांच लाख

नवविवाहिता का आरोप- कुछ दिन ऐसे ही रहने की करता रहा बात, फिर और मांगे पांच लाख, कोतवाली पुलिस ने पीड़ित महिला की तहरीर पर दर्ज की पति और सास के खिलाफ रिपोर्ट

पीलीभीत: तीन महीने पहले हुई शादी  लेकिन पति ने नहीं मनाई सुहागरात, हनीमून के नाम पर ऐंठ लिए पांच लाख

पीलीभीत, अमृत विचार: दहेज की खातिर उत्पीड़न से जुड़े तमाम मामले अब तक सामने आ चुके हैं। मगर, एक नवविवाहिता की ओर से लगाए गए आरोपों पर गौर करें तो फरवरी में हुई शादी के बाद पति ने शारीरिक संबंध बनाने से इनकार कर दिया। कहता रहा कि कुछ दिन तक दोनों को दोस्त बनकर रहना होगा।

जब हनीमून पर जाने की बात हुई तो विवाहिता के परिजन से पांच लाख रुपये ले लिए और दो दिन के लिए नैनीताल ले गया। उसके बाद भी संबंध बनाने से इनकार कर और पांच लाख रुपये की मांग रख दी। कोतवाली पुलिस ने विवाहिता की ओर से पति और सास के खिलाफ दहेज उत्पीड़न की रिपोर्ट दर्ज की है।

शहर की रहने वाली युवती की ओर से कोतवाली में घरेलू हिंसा, मारपीट, गाली गलौज, धमकाने और दहेज प्रतिषेध अधिनियम की रिपोर्ट दर्ज की गई। जिसमें पीड़िता ने बताया कि उसक शादी छह फरवरी 2023 को बदायूं के थाना बिसौली क्षेत्र के एक युवक से हुई थी। मायके वालों ने सामर्थ्य के अनुसार शादी में 20 लाख रुपये और 15 लाख कीमत का जेवर दिया था।

पांच लाख रुपये कपड़ों पर और छह लाख रुपये लड़का पक्ष के आने पर टीका, मिलाई आदि रस्म में खर्च किए थे। शादी के बाद पति ने शारीरिक संबंध बनाने से इनकार कर कह दिया कि कुछ दिन तक दोनों को दोस्त की तरह रहना होगा। डेढ़ माह बाद 29 मार्च को सास को भी इस बात से अवगत कराया, लेकिन उन्होंने भी संतोषजनक जवाब नहीं दिया। इसके बाद पांच अप्रैल को पीड़िता मायके आ गई और पूरी बात परिजन को बताई।

22 अप्रैल को जब पति मायके आए तो पीड़िता की मां ने इस संबंध में सवाल जवाब किए। यह भी कहा कि अगर कोई दिक्कत है तो इलाज कराया जा सकता है। इस पर पति ने ऐसी दिक्कत होने से इनकार किया और फिर नैनीताल हनीमून पर जाने के लिए 10 लाख की मांग कर दी। इस पर परिवार वालों ने पांच लाख रुपये दे दिए। सात मई को पति हनीमून पर नैनीताल ले गया। दो दिन तक कमरे में साथ रहा।

संबंध तो नहीं बनाए लेकिन विरोध के बावजूद अश्लील फोटो और वीडियो बना ली। उसके बाद और पांच लाख रुपये की मांग की। न देने पर फोटो व वीडियो वायरल करने की धमकी देने लगे। 13 मई को पीड़िता अपने मायके आ गई। ससुरालियों ने धमकी दी है कि बिना मांग पूरी किए वापस आई तो जिंदा जलाकर मार देंगे। कोतवाली पुलिस ने मामले में पति और सास के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है।

ये भी पढ़ें - पीलीभीत: फर्जी डिग्री और लाश का इलाज करने में घिरे चिकित्सक हुआ दोषमुक्त