BSF ने की भारत-पाक अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर पांच किलोग्राम हेरोइन जब्त 

BSF ने की भारत-पाक अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर पांच किलोग्राम हेरोइन जब्त 

जयपुर। राजस्थान के गंगानगर जिले के रावला थाना क्षेत्र में भारत-पाकिस्तान सीमा पर बुधवार को सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने पांच किलोग्राम हेरोइन जब्त की है। एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक अधिकारी ने बताया कि जब्त की गई हेरोइन की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 25 करोड़ रुपये से अधिक आंकी गई है।

ये भी पढ़ें - हाईकोर्ट ने नहीं दी गौतम गौतम गंभीर को राहत, मीडिया संस्थान को कहा- मानहानि वाद पर जवाब देने को

उन्होंने बताया कि नशीले पदार्थों की खेप पाकिस्तान से ड्रोन के माध्यम से भारत में लाई जा रही है और इस गुप्त सूचना के आधार पर कि बल के जवानों ने श्रीगंगानगर के रावला थाना क्षेत्र के नेमीचंद सीमा चौकी पर निगरानी बढ़ाई और कार्यवाही की। सीमा सुरक्षा बल के उप महानिरीक्षक पुष्पेंद्र सिंह ने बताया, ‘‘बुधवार की रात लगभग 2.30 बजे सैनिकों ने सीमा पर हलचल देखी।

बल के जवान उनलोगों को पकड़ने के लिए सतर्क थे जो नशे की खेप लेने आए थे।’’ अधिकारी ने बताया कि अंधेरी रात होने के कारण जवानों को ज्यादा दिखाई नहीं दे रहा था, उन्होंने गोली चलायी, जिसके बाद तस्कर भाग गए। उन्होंने बताया कि बाद में जवानों को मादक पदार्थ की एक खेप मिली जिसमें पांच किलो हेरोइन थी, जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 25 करोड़ रुपये से अधिक आंकी गई है । उन्होंने बताया कि मामले में आगे की जांच जारी है। 

ये भी पढ़ें - कर्नाटक में जीत, कांग्रेस के आम चुनाव अच्छे प्रदर्शन की गारंटी नहीं : प्रशांत किशोर