अयोध्या : सुबह छह बजे से ठप आपूर्ति देर शाम तक नहीं हुई बहाल

अयोध्या : सुबह छह बजे से ठप आपूर्ति देर शाम तक नहीं हुई बहाल

अमृत विचार, अयोध्या । चौक विघुत उपकेंद्र की 33 हजार केवी लाइन में बड़ा फाल्ट आ जाने से कई इलाकों में बिजली आपूर्ति पूरी तरह से ठप हो गई है। सुबह छह बजे से ठप हुई आपूर्ति देर शाम तक बहाल नहीं हुई है। बताया गया कि आने वाले 12 घंटे तक आपूर्ति बहाल होने की कोई उम्मीद नहीं है। वजह सिर्फ इतनी कि फाल्ट ढूंढ़ने के लिए जिस फाल्ट लोकेटर मशीन को आना है वह अभी लखनऊ से आनी है।

शुक्रवार सुबह चौक उपकेन्द्र से जुड़े इलाके में लाइन में फाल्ट आ जाने से इस उपकेंद्र से जुड़े इलाकों में बिजली आपूर्ति ठप हो गई है। सुबह से बिजली विभाग के अधिकारी शीघ्र ठीक होने का दावा करते रहे। देर शाम आपूर्ति बहाल न होने पर जानकारी की गई तो पता चला कि अभी फाल्ट ही लोकेट नहीं हुई है। विभाग सुबह से शाम छह बजे तक 13 घंटे हाथ पर हाथ धरे बैठा रहा।

अधिशासी अभियन्ता विघुत वितरण खंड प्रथम प्रदीप कुमार वर्मा ने शाम को बताया कि चौक उपकेन्द्र की अंडरग्राउंड 33 हजार लाइन में फाल्ट आ गया है। उन्होंने बताया कि लखनऊ से फाल्ट लोकेटर मशीन मंगाई जा रही है उसके आने पर ही आपूर्ति सुचारू हो पायेगी। उन्होंने बताया कि अभी 12 से 13 घंटे आपूर्ति बहाल होने में लग सकते हैं।

हालांकि अधिशासी अभियन्ता ने दावा किया कि अन्य उपकेंद्र से जोड़ कर कुछ देर के लिए आपूर्ति देने का प्रयास किया जा रहा है। हालांकि अभी वह भी नहीं हो सका है। आपूर्ति ठप होने से चौक उपकेन्द्र से जुड़े रीडगंज, हैदरगंज, अंगूरीबाग रोड, नहरबाग, मुकेरी टोला, इमामबाड़ा समेत कई क्षेत्रों में हाहाकार मचा हुआ है।

ये भी पढ़ें - अयोध्या : किशोरी को अगवा कर हत्या व दुष्कर्म मामले में आरोपी को आजीवन कारावास