बहराइच: होमगार्ड और पीआरडी जवानों से मजदूरी करवाने वाले यातायात प्रभारी हटे, एसपी ने की कार्यवाई

एसपी ने अपराध शाखा में भेजा, डिविजनल कमांडर की सख्ती के बाद हुई कार्रवाई

 बहराइच: होमगार्ड और पीआरडी जवानों से मजदूरी करवाने वाले यातायात प्रभारी हटे, एसपी ने की कार्यवाई

बहराइच, अमृत विचार। पुलिस लाइन में होमगार्ड और पीआरडी जवानों से भवन निर्माण कार्य करवाने वाले यातायात प्रभारी जय प्रकाश यादव को एसपी ने हटा दिया है। उनके स्थान पर परमानंद तिवारी को प्रभारी बनाया गया है। इस खबर को अमृत विचार पोर्टल और अखबार ने प्रमुखता से चलाया था। जिसका संज्ञान लेकर एसपी ने कार्रवाई की है।

पुलिस लाइन में यातायात विभाग की ओर से भवन का निर्माण कराया जा रहा है। भवन निर्माण में होमगार्ड और पीआरडी जवानों से मजदूरी कराया जा रहा था। दो दिन पूर्व कराया गए कार्य का किसी ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। होमगार्ड और पीआरडी जवानों का मजदूरी करते वीडियो वायरल होने पर विभाग की काफी किरकिरी हुई थी। 

इस खबर को अमृत विचार पोर्टल पर बुधवर और गुरुवार के अंक में अखबार में प्रमुखता से प्रकाशित किया गया। गोंडा डिविजनल के होमगार्ड विभाग के कमांडर सुनील कुमार और जिला कमांडेंट नवोदय सिंह ने शुक्रवार को बैठक की थी। बैठक में पीड़ित होमगार्ड और पीआरडी जवानों का बयान दर्ज किया। इसके बाद एसपी को रिपोर्ट देकर कार्यवाई की मांग की। 

एसपी ने यातायात प्रभारी जय प्रकाश सिंह यादव को हटाते हुए अपराध शाखा में भेज दिया है। जबकि परमानंद तिवारी को अपराध शाखा का प्रभारी बनाया गया है। वहीं उप निरीक्षक कमला शंकर चतुर्वेदी को एसपी का जन संपर्क अधिकारी बनाया गया है।

यह भी पढ़ें:-IAS Transfer: दो साल से जमे जिलाधिकारी दिनेश चंद्र का तबादला, मोनिका रानी बनीं बहराइच की नई डीएम