लखनऊ: लड़की पक्ष से आहत होकर लड़के के पिता ने की खुदकुशी, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

लखनऊ: लड़की पक्ष से आहत होकर लड़के के पिता ने की खुदकुशी, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

लखनऊ/अमृत विचार। लड़की न पसंद आने पर किसान के बेटे ने शादी से मना कर दिया। बेटी की सगाई टूटते देख लड़की पक्ष के लोग लड़के के पिता को फर्जी मुकदमें में फंसाने की धमकी देने लगे। जिससे आहत होकर शुक्रवार सुबह अधेड़ ने आत्महत्या कर ली। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पारा पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

पारा प्रभारी निरीक्षक श्रीकांत राय ने बताया कि सलेमपुर पतौरा निवासी किसान राम प्रसाद (55) ने शुक्रवार सुबह घर के कमरे में लगी लोहे की छड़ में रस्सी के सहारे फंदा लगा आत्महत्या कर ली। मृतक के बेटे अंकित कुमार ने बताया कि कुछ दिन पहले गांव के शिवबरन कनौजिया ने उसकी शादी माल थानाक्षेत्र के बख्खाखेड़ा गांव की एक लड़की से तय कराई थी। अंकित पिता, बहन और बहनोई के साथ लड़की देखने गया, लेकिन उसे लड़की पसंद नहीं आई। सगाई के बाद उसने शादी के लिए मना कर दिया। 


आरोप है कि शिवबरन शादी का दबाव बना रहे थे। लड़की के पिता और उसका मामा पूरे परिवार को दहेज प्रथा में फंसाने की धमकी दे रहे थे, जिसके चलते उसके पिता ने खुदकुशी कर ली। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम भेज दिया। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि पुलिस को कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। 

उनका कहना है कि मौत का कारण पारिवारिक कलह सामने आ रहा है। बेटे की तरफ से तहरीर मिलने की जानकारी पर उन्होंने बताया कि अभी तक थाने पर किसी ने कोई प्रार्थना पत्र नहीं दिया है। मृतक के परिवार में पत्नी, बेटा अंकित आैर दो बेटियां है।

यह भी पढ़ें:-लखनऊ: पुलिस के लिए छलावा साबित हो रही शाइस्ता, डीजीपी मुख्यालय कर रहा मामले की मॉनिटरिंग

ताजा समाचार

बरेली: रोड शो के दौरान रास्ते बंद होने से मुश्किलों में घिरी रही 50 हजार की आबादी, घर पहुंचने के लिए तरसे
बरेली: सपा-भाजपा में बंटेगा बसपा का कैडर वोट...ज्यादा लाभ दोनों को नहीं
बरेली: परिवार का पेट पालते-पालते मिट गईं हाथ की लकीरें, सरकार नहीं देती ध्यान
बरेली: पीएम से मिलने वालों की लिस्ट से उड़ा बेटे के नाम तो विधायक पर बिफरे वरिष्ठ भाजपा नेता, कहे अपशब्द
बरेली: किसान आंदोलन की वजह देरी से पहुंच रहीं ट्रेनें, 9 दिन में 716 यात्रियों ने 3.5 लाख रुपये के टिकट कराए कैंसिल
बरेली: डॉ. केशव कुमार अग्रवाल समेत 13 लोगों ने किया एयरपोर्ट पर पीएम का स्वागत