कर्नाटक में कांग्रेस भ्रष्टाचार मुक्त सरकार देगी, 5 जी को पूरा करेगीः राहुल गांधी

कर्नाटक में कांग्रेस भ्रष्टाचार मुक्त सरकार देगी, 5 जी को पूरा करेगीः राहुल गांधी

बेंगलुरु। कर्नाटक में कांग्रेस नेता सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार के क्रमश: मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को कहा कि राज्य में पार्टी एक स्वच्छ और भ्रष्टाचार मुक्त सरकार देगी तथा पार्टी के घोषणापत्र में किए गए पांच वादों को पूरा करेगी।

गांधी ने कहा, "हम आपको एक स्वच्छ, भ्रष्टाचार मुक्त सरकार देंगे...मैंने कहा था कि हम झूठे वादे नहीं करते। हम जो कहते हैं वह करते हैं। एक से दो घंटे में कर्नाटक सरकार की पहली कैबिनेट बैठक होगी और इन पांच वादों (5 गारंटी) को पूरा करने में कानून बन जाएगा।"

फाइव जी हैं: 200 यूनिट तक मुफ्त बिजली, गरीब परिवार की महिला मुखिया को 2,000 रुपये प्रति माह, महिलाओं के लिए मुफ्त यात्रा, स्नातक पास छात्रों के लिए 3,000 रुपये और डिप्लोमा धारी छात्रों के लिए 1,500 रुपये दो साल तक बेरोजगार भत्ता और गरीबी रेखा (बीपीएल) के नीचे जीवन यापन करने वाले लोगों को 10 किलो मुफ्त चावल देना है।

जानकारों के मुताबिक, इन 5जी से सरकारी खजाने पर सालाना 60,000 करोड़ रुपये का बोझ पड़ेगा। कांग्रेस नेता ने कहा कि कांग्रेस ने कर्नाटक चुनाव जीता क्योंकि पार्टी गरीबों, दलितों और आदिवासियों और पिछड़े वर्गों के साथ खड़ी थी। उन्होंने कहा कि इसके अलावा पार्टी के पास सच्चाई थी और इसलिए चुनाव जीता, लेकिन भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पास पैसा, पुलिस और सब कुछ था, लेकिन कर्नाटक के लोगों ने उन्हें हरा दिया।

उन्होंने कहा, "इस जीत का एक कारण यह था कि कांग्रेस गरीबों, दलितों, आदिवासियों और पिछड़ों के साथ खड़ी थी। सच्चाई हमारे साथ थी। आप सभी ने भाजपा की नफरत को हरा दिया है। आपने भाजपा के भ्रष्टाचार को हरा दिया है। भाजपा के पास बेशुमार दौलत थी और हमारे पास कुछ नहीं था। इसलिए हम दिल से कर्नाटक के लोगों का शुक्रिया अदा करते हैं।" इससे पहले कर्नाटक के राज्यपाल थावरचंद गहलोत ने सिद्धारमैया और श्री शिवकुमार को क्रमशः मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ दिलाई।

 

ताजा समाचार

बहराइच: दुलारपुर के टोल प्लाजा से जनता को हो रहा नुकसान, समस्या भांप विधान परिषद सदस्य ने केंद्रीय सड़क मंत्री को भेजा पत्र 
पीलीभीत: लापरवाही...बिना पोस्टमार्टम कराए ही दफना दिए गोवंश के शव, मौत की वजह भी नहीं जानी, जानिए पूरा मामला
पीलीभीत: डकैती में एक और बदमाश मुठभेड़ में गिरफ्तार, दोनों पैर में लगी गोली, जानिए पूरा मामला 
लखनऊ: सफाईकर्मियों की सेहत के लिए बीबीएयू फिक्रमंद, बनाई अनोखी किट, अब बिना छुए कूड़ा बिन सकेंगे sweeper!
NIA ने 2022 के विस्फोट मामले में 8 TMC नेताओं को तलब किया, पार्टी बोली- भाजपा की साजिश...
लखनऊ: Mukhtar Ansari की मौत के बाद UP में High Alert, ADG अमिताभ यश बोले- प्रदेश में शांति कायम