बरेली: इलाज के दौरान शख्स की मौत, परिजनों ने डॉक्टर पर गलत इंजेक्शन लगाने का लगाया आरोप, शव को क्लीनिक पर रखकर किया हंगामा

बरेली: इलाज के दौरान शख्स की मौत, परिजनों ने डॉक्टर पर गलत इंजेक्शन लगाने का लगाया आरोप, शव को क्लीनिक पर रखकर किया हंगामा

बरेली/सीबीगंज, अमृत विचार। तीन दिन से बुखार से बीमार एक व्यक्ति की इलाज के दौरान मौत हो गई। परिजनों ने डॉक्टर पर गलत इंजेक्शन लगाने व इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए देर शाम शव को डॉक्टर के क्लीनिक पर लाकर रख दिया और हंगामा करने लगे। मौके पर सैकड़ों की संख्या में लोग इकट्ठा हो गए। सूचना मिलते ही इंस्पेक्टर सीबीगंज और चौकी इंचार्ज परसाखेड़ा पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और किसी तरह शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। मामले में परिजनों ने शिकायती पत्र थाने में सौपा है। 

मामला सीबीगंज थाना क्षेत्र के नदोसी गांव के है। गांव रहने वाले नत्थू लाल ने बताया कि उनकी बेटी सावित्री की मौत आठ माह पहले हो चुकी है। नवादा शेखान थाना बारादरी के रहने वाले 45 वर्षीय दामाद शिशुपाल अपने दो छोटे बच्चों के साथ ससुराल में ही रह रहा था। वह परसाखेड़ा में मजदूरी करता था। 

परिजनों के मुताबिक बीते तीन दिनों से शिशुपाल को बुखार आ रहा था, जिसकी दवा वह गांव में मदन लाल की क्लीनिक से ले रहे थे। शनिवार को उन्हें तेज बुखार था जिसके बाद वह क्लीनिक पर दवा लेने पहुंचे। परिजनों का आरोप है कि डॉक्टर मदनलाल ने उन्हें गलत इंजेक्शन लगा दिया। दवा लेने के बाद वह घर लौटे जिसके कुछ देर बाद ही उनकी मृत्यु हो गई। देर शाम परिजनों ने क्लीनिक के बाहर मृतक का शव रख दिया और डॉक्टर पर गलत इंजेक्शन लगाने व लापरवाही से इलाज करने को लेकर हंगामा करने लगे। मौके पर सैकड़ों की संख्या में लोग इकट्ठा हो गए। मामले की सूचना मिलते ही सीबीगंज इंस्पेक्टर अशोक कुमार कंबोज भारी फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। किसी तरह समझा-बुझाकर परिजनों को शांत कराया गया और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया।

हंगामा कर रहे लोगों ने लगे नदोसी गांव की रोड को कर दिया जाम
सुखलाल की मौत के बाद क्लीनिक के बाहर हंगामा कर रहे लोगों ने करीब डेढ़ घंटे तक रामपुर रोड से लगा नदोसी रोड जाम कर दिया। पुलिस लोगों से रोड से हटने के लिए कह रही थी लेकिन लोग मानने को तैयार नहीं थे। उनका कहना था डॉक्टर की गिरफ्तारी की जाए जिसके बाद ही वह रोड से हटेंगे। कई बार पुलिस ने सख्त रुख भी अपनाया लेकिन यह मानने को तैयार नहीं हुए। मौके पर भारी भीड़ को देखते हुए क्षेत्र दो पीआरवी को भी मौके पर बुला लिया गया। साथ ही थाने से भी अतिरिक्त फ़ोर्स को गांव में बुलाया गया। पुलिस के काफी मान मनौव्वल के बाद मृतक के परिजन पोस्टमार्टम के लिए तैयार हुए। पुलिस ने पंचायतनामा भर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

क्लीनिक के स्टाफ ने बताया हमने कोई इंजेक्शन नहीं लगाया, डॉक्टर हुआ फरार
हंगामे के दौरान क्लीनिक पर तैनात कर्मचारी ने बताया कि उन्होंने सुखलाल को कोई भी इंजेक्शन नहीं लगाया है। उसकी कई दिन से तबीयत खराब चल रही थी। वह आज भी क्लीनिक आया था और इलेक्ट्रॉल लेकर चला गया था, इंजेक्शन का आरोप निराधार है। वही हंगामे के दौरान डॉ मदन लाल क्लीनिक पर नहीं था। लोग डॉक्टर को झोलाछाप बता रहे हैं। 

मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मृत्यु की वजह स्पष्ट हो पाएगी, उसी के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।-अशोक कुमार कंबोज, इंस्पेक्टर सीबीगंज

ये भी पढे़ं- बरेली: गर्मियों की छुट्टी में 22-25 मई तक लगेगा निशानेबाजी का शिविर