सोना जितना तपता है, वह उतना प्रखर निखरता है : नन्दी

सोना जितना तपता है, वह उतना प्रखर निखरता है : नन्दी

प्रयागराज, अमृत विचार। उत्तर प्रदेश सरकार के औद्योगिक विकास मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी ने रविवार को सीबीएसई और आईसीएसई बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाओं में प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले छा़त्र-छात्राओं को उनके घर जाकर सम्मानित किया। मंत्री नन्दी ने मेधावी छात्र-छात्राओं का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि ये मेधावी छात्र ही प्रयागराज के भविष्य हैं, जो आगे चल कर देश और प्रदेश में विभिन्न उच्चस्थ पदों की जिम्मेदारी सम्भालेंगे और अपने प्रयागराज का नाम रौशन करेंगें।

मंत्री नन्दी ने छात्र-छात्राओं को सम्मानित करने के साथ ही जीवन में सदैव संघर्ष को ही अपना साथी बनाने की सीख दी। मंत्री नन्दी ने कहा कि लोहा जितना तपता है, उतनी ही ताकत भरता है, सोने को जितनी आग लगे वो उतना प्रखर निखरता है, हीरे पर जितनी धार लगे वो उतना खूब निखरता है… इसी तरह अपने जीवन को चमकाएं और खूब मेहनत करें, सफलता जरूर मिलेगी।

मंत्री नन्दी ने सीबीएसई बोर्ड 10वीं की परीक्षा में प्रयागराज में तृतीय स्थान प्राप्त करने वाली जगदेव चौरसिया जी की पुत्री कुमारी प्रज्ञा चौरसिया को उनके घर जाकर सम्मानित किया। सीबीएसई बोर्ड की 12वीं की परीक्षा में जनपद प्रयागराज में द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाले तेलियरगंज निवासी छात्र उज्जवल मिश्रा, सीबीएसई 10वीं की परीक्षा में जनपद में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले अल्लापुर निवासी छात्र लोकेश शर्मा, सीबीएसई बोर्ड की 10वीं की परीक्षा में प्रयागराज में द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाले सर्कुलर रोड निवासी छात्र राजर्षि सिंह, आईसीएसई बोर्ड की 10वीं की परीक्षा में जनपद प्रयागराज में द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाले लूकरगंज निवासी छात्र प्रियांशु मुखर्जी, आईसीएसई बोर्ड 12वीं की परीक्षा में जनपद में द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाली जीटीबी नगर करेली निवासी छात्रा कुमारी आमना जेहरा, आईसीएसई बोर्ड 12वीं की परीक्षा में जनपद में तृतीय स्थान प्राप्त करने वाली चकिया निवासी छात्रा हिबा फातिमा और आईसीएसई बोर्ड 12वीं की परीक्ष में जनपद में तृतीय स्थान प्राप्त करने वाली राजरूपपुर निवासी छात्रा अक्षिता चौबे को उनके घर जाकर सम्मानित किया। वहीं उनके परिजनों से मुलाकात कर शुभकामनाएं दी। साथ ही यह भी कहा कि छात्र-छात्राओं के बेहतर भविष्य के लिए हर सम्भव मदद करने को वे तैयार हैं।

ये भी पढ़ें -नार्को, पाली ग्राफ और लाई डिटेक्टर टेस्ट करवाने को हूं तैयार : बृजभूषण