बहराइच: छात्राओं को मिला स्मार्टफोन तो खिल उठे चेहरे

बहराइच: छात्राओं को मिला स्मार्टफोन तो खिल उठे चेहरे

बहराइच, अमृत विचार। शहर के महिला महाविद्यालय में सोमवार को छात्राओं को स्मार्टफोन और टैबलेट वितरित किया गया। स्मार्टफोन पाकर छात्राओं के चेहरे खुशी से खिल गए। शहर के महिला महाविद्यालय में सोमवार को स्मार्ट फोन और टैबलेट वितरण कार्यक्रम का आयोजन हुआ। 

मुख्य अतिथि सांसद अक्षयवर लाल गोंड ,सिटी मजिस्ट्रेट शालिनी प्रभाकर, महाविद्यालय और विशिष्ट अतिथि सचिव श्यामकरण टेकड़ीवाल, विशेष सदस्य श्रवण शुक्ला एवं युवा मोर्चा अध्यक्ष बृजेश पाण्डेय, प्रशांत मिश्रा संयुक्त रूप से रहे। प्राचार्या ने आगंतुकों का पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया। कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथियों, प्राचार्या डॉ प्रो प्रिया मुखर्जी द्वारा सरस्वती प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं द्वीप प्रज्वलित कर किया गया।

प्रतीक्षा मिश्रा, साल्वी ओमर, नैन्सी शुक्ला एवं सोनल साहू ने स्वागत गान प्रस्तुत कर अतिथियों का स्वागत किया। सांसद ने छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने जनता की बेहतरी के लिए जितनी योजनाएं चला रखी हैं, उनमें से एक योजना छात्र छात्राओं को स्मार्ट फोन/टैबलेट का वितरण भी है। 

cats0-108

प्रदेश सरकार युवाओं के समग्र विकास एवं सशक्तिकरण के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि आज के इस डिजिटल युग में युवाओं की शिक्षा और रोजगार के लिए इन गेजेट्स की बहुत अहमियत है।स्मार्ट फोन का वितरण उनके लिए नए अवसरों के द्वार खोलेगा। सिटी मजिस्ट्रेट शालिनी प्रभाकर ने छात्राओं को अनुशासन के साथ पढ़ाई के लिए इसका उपयोग करने की सलाह दी। 

प्राचार्या ने छात्राओं को स्मार्ट फोन के माध्यम से अधिकाधिक ज्ञान अर्जित कर समय के साथ चलने और आगे बढ़ने को प्रेरित किया। इसके बाद छात्राओं को स्मार्ट फोन वितरित किया गया। नए स्मार्ट फोन पाकर छात्राओं के चेहरे खिल उठे। छात्राओं में आफरीन, अजिता मिश्रा, अर्चना ने अपनी खुशी का इजहार करते हुए कहा कि स्मार्ट फोन का उपयोग वे अपनी पढ़ाई और स्किल बढ़ाने के लिए करेंगी।

कार्यक्रम का संचालन डॉ अमृता मिश्र ने किया। इस अवसर पर डिजीशक्ति योजना की नोडल अधिकारी डॉ अमृता मिश्रा, डॉ अंजलि अग्रवाल, डॉ ज्योति त्रिपाठी, डॉ रीता शुक्ला समेत महाविद्यालय की समस्त प्राध्यापिकाएं, शिक्षण एवं शिक्षणेत्तर कर्मचारी उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें:-गोरखपुर में सीएम योगी ने आज भी जनता दर्शन में सुनीं समस्याएं , दिए निर्देश

 

ताजा समाचार

लखनऊ: अविवाहित प्रेमी युगल को अर्दब में लेकर करते थे वसूली
UP Board Exam Result 2024: हाईस्कूल में कानपुर के अभिषेक व खुशी ने लहराया परचम, इंटर में आदित्य ने मारी बाजी
मुरादाबाद: भाजपा के लोकसभा प्रत्याशी कुंवर सर्वेश सिंह का निधन, लंबे समय से थे बीमार...एक दिन पहले किया था वोट
लखीमपुर-खीरी: डीएम-एसपी ने नामांकन प्रक्रिया का निरीक्षण कर देखी सुरक्षा व्यवस्था, कर्मचारियों को दिए जरूरी निर्देश
हरदोई: सरसों से लदा ट्रक पश्चिम बंगाल के रास्ते से हुआ गायब!
बरेली: दोनों पैर व एक हाथ गवां चुकी छात्रा ने मां-बाप का नाम किया रोशन, इंटर की परीक्षा की पास