मोटोरोला ने लॉन्च किया सबसे पतला स्मार्टफोन एज 40, जानें कीमत और फीचर्स

 मोटोरोला ने लॉन्च किया सबसे पतला स्मार्टफोन एज 40, जानें कीमत और फीचर्स

नई दिल्ली। स्मार्टफोन बनाने वाली प्रमुख कंपनी मोटोरोला ने भारत में अपना सबसे पतला नया 5जी स्मार्टफोन मोटोरोला एज 40 को लॉन्‍च करने की घोषणा की है जिसकी कीमत 29999 रुपये है। 

कंपनी ने आज यहां जारी बयान में कहा कि यह इसकी प्रीमियम एज में नया संकलन है। मोटोरोला एज 40 दुनिया का सबसे पतला 5जी (7.58 एमएम) स्मार्टफोन है। इसमें आईपी 68 अंडर वॉटर प्रोटेक्शन का फीचर है। यह प्रीमियम डिजाइन के साथ पीयू वेगन लेदर फिनिश में सैंडब्लास्टेड अल्यूमीनियम मेटल फ्रेम में बना हुआ है। टेक डाइमेंसिटी 8020 प्रोसेसर और परफॉर्मेंस के लिए सेग्मेंट का पहला 144 एचजेड 3डी कर्व्ड डिस्प्ले दिया गया है। इसमें एफ/1.4का कैमरा एपर्चर है। मोटोरोला एज 40 में ओआईएस और 2 यूएम की अल्ट्रा पिक्सल टेक्‍नोलॉजी के फीचर समेत 50 एमपी का एडवांस्ड कैमरा है। 

इंस्‍टैंट ऑल पिक्सल फोकस और हॉरिजन लॉक जैसे फीचरों के साथ यूजर किसी भी तरह की रोशनी में हैरतअंगेज फोटो खींच सकते हैं और वीडियो बना सकते हैं। इसके अलावा मोटोरोला एज 40 वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट और ईसिम की अनुकूलता के फीचरों के साथ मिलने वाला अपने सेग्मेंट का पहला स्मार्टफोन है। मोटोरोला एज 40 की कीमत 29,999 रुपये है और यह 30 मई से फ्लिपकार्ट, मोटोरोना डॉटइन और दूसरे प्रमुख रिटेल स्टोरों पर मिलेगा। उपभोक्ता इसे 27,999 रुपये में लॉन्चिंग ऑफर मूल्य में खरीद सकते हैं। (इसमें 2000 रुपये का अतिरिक्त बोनस ऑफर) शामिल है। 

इसे प्रमुख बैंकों से नो कॉस्ट ईएमआई पर 5000 रुपये की मासिक किस्त पर खरीदा जा सकता है। अगर उपभोक्ता इस फोन की बुकिंग 30 मई से पहले खासतौर पर फ्लिपकार्ट पर कराते हैं तो वह सीमित समय के लिए 9500 रुपये के स्क्रीन डैमेज प्रोटेक्शन का प्री ऑर्डर ऑफर का लाभ पा सकते हैं। इस स्मार्टफोन में 50 एमपी का कैमरा सेट अप भी है। इसमें सबसे चौड़ा एफ /1.4 एपर्चर दिया गया है। 

इसमें ओआईएस समेत हॉरिजन लॉक जैसे कई फ्लैगशिप ग्रेड के फीचर दिए गए हैं, जिससे यूजरों को किसी भी रोशनी में बेहतर फोटो लेने और वीडियो बनाने की इजाजत मिलती है। इसमें 8 जीबी की रैम और उपभोक्ताओं को 256 जीबी यूएफएस 3.1 स्टोरेज दी गई है। इससे उपभोक्ताओं को अपने पसंदीदा फोटो, फिल्म, गाने, ऐप या गेम रखने के लिए पर्याप्त स्पेस मिल जाता है। 

5जी बैंड्स, 3 कैरियर एग्रीगेशन और वाईफाई 6 को सपोर्ट मिलता है। मोटोरोला एज 40 में 6.55 इंच का 144 गीगाहर्ट्ज का पीओएलईडी डिस्प्ले है। फोटोग्राफी के शाकीनों के लिए इस स्मार्टफोन में 50 एमपी के मेन कैमरा के साथ एडवांस्ड कैमरा सिस्टम दिया गया है। यह स्मार्टफोन मैक्रोविजन के साथ 13 एमपी के अल्ट्रावाइड कैमरा को सपोर्ट करता है, जिससे पिक्चर लेते समय ज्यादा से ज्यादा लोगों को फ्रेम में फिट किया जा सकता है। इसमें 32 एमपी का हाई-रेंज सेल्फी कैमरा भी है। 

ये भी पढ़ें- Watsapp ला रहा नया फीचर, अब मैसेज को Dtaft में सेव कर बाद में करें एडिट