कांगड़ा में विकास परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास करेंगे सुक्खू 

कांगड़ा में विकास परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास करेंगे सुक्खू 

शिमला। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू 23 से 31 मई तक कांगड़ा का दौरा करेंगे। इस दौरान वह विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास करने के साथ ही जिले में चल रही तमाम परियोजनाओं के कार्यों में हुई प्रगति का जायजा लेंगे।

अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सुक्खू 28 मई को धर्मशाला में राष्ट्रीय पेंशन योजना (एनपीएस) संघ की आभार रैली में भी हिस्सा लेंगे। एनपीएस संघ पुरानी पेंशन योजना (ओपीएस) लागू करने के राज्य सरकार के फैसले के लिए उसके प्रति आभार जताने के वास्ते इस रैली का आयोजन कर रहा है।

1.36 लाख कर्मचारियों को लाभ पहुंचाने वाले इस फैसले से वित्त वर्ष 2023-24 के दौरान सरकारी खजाने पर 1,000 करोड़ रुपये का बोझ पड़ने का अनुमान है।

हिमाचल सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि कांगड़ा यात्रा के दौरान सुक्खू पर्यटन और अन्य विभागों से संबंधित समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करेंगे, सार्वजनिक परिवहन के लिए इलेक्ट्रिक बसों को हरी झंडी दिखाएंगे, मैक्लोडगंज बस स्टैंड के भूमि पूजन कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे तथा धगवार दुग्ध संयंत्र एवं धौलाधार जैव विविधता पार्क का दौरा भी करेंगे। प्रवक्ता के मुताबिक, मुख्यमंत्री 27 मई को नीति आयोग की आठवीं बैठक में शामिल होने के लिए दिल्ली जाएंगे और फिर उसी दिन कांगड़ा लौट आएंगे। 

ये भी पढ़ें : पश्चिम बंगाल में भारी मात्रा में पटाखे जब्त, कईगिरफ्तार 

ताजा समाचार