अंबेडकरनगर : रशीदा और रजनीश ने रोशन किया जिले का नाम, रशीदा ने पहले और रजनीश ने तीसरे प्रयास में किया परीक्षा को उत्तीर्ण

अंबेडकरनगर : रशीदा और रजनीश ने रोशन किया जिले का नाम, रशीदा ने पहले और रजनीश ने तीसरे प्रयास में किया  परीक्षा को उत्तीर्ण

अमृत विचार, अंबेडकरनगर । जिले की दो प्रतिभाओं ने पूरे देश में अंबेडकरनगर का नाम रोशन किया है। देश की सबसे बड़ी और प्रतिष्ठित परीक्षा भारतीय प्रशासनिक सेवा में चयनित होकर रशीदा खातून और रजनीश पटेल ने अपना और परिवार का भी नाम रोशन किया है।

जिले की बेटी रशीदा खातून पुत्री रहम नवी खां निवासी रामडीह सराय विकासखंड बसखारी ने पहले ही प्रयास में 354वीं रैंक हासिल कर गांव तथा जिले का नाम रोशन किया। रशीदा खातून के पिता उत्तर प्रदेश पुलिस में दरोगा हैं और माता गृहणी हैं। इनके बड़े अब्बू हमीदुल्लाह खान भी दरोगा हैं। इनके बड़े भाई राशिद खान एकाउंटेंट छोटे भाई आकिब खान सीए कर रहे हैं। रशीदा खातून की सफलता पर उनके पैतृक गांव एवं ननिहाल नरायणपुर प्रीतमपुर में.खुशी का माहौल हैं।

इनकी सफलता पर रशीदा खातून का ननिहाल बसखारी विकासखंड की नारायणपुर प्रीतमपुर ग्राम पंचायत में पूर्व प्रधान रेहान अहमद के घर है। इनकी सफलता पर पूर्व प्रधान रेहान अहमद खान, इमरान,मुजीब उल्ला खान, हाजी अब्दुल अहद, अमित यादव, मोहम्मद ईशा, निसार, वसीम अहमद खान, मोहम्मद सलीम, बद्री कामिल, प्रधान संघ अध्यक्ष बसखारी विजय मणि यादव, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष संदीप यादव, रफी अहमद शादाब खान, डॉक्टर हाफिजुर रहमान, अजीजुरहमान आदि लोगों ने खुशी का इजहार मिठाई बांट कर किया है। राशीदा खातून ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता एवं गुरुजनों एवं अपने कठिन परिश्रम को दिया। इनकी प्रारंभिक शिक्षा अल्हुदा मॉडल कॉलेज लखनऊ तथा स्नातक लखनऊ विश्वविद्यालय से पूरी हुई हैं।

 

रजनीश को तीसरे प्रयास में मिली सफलता

इस्माइलपुर पोस्ट खजुरी निवासी पशु चिकित्सक डॉ.मंदभान वर्मा के पुत्र रजनीश पटेल ने आईएएस की परीक्षा उत्तीर्ण कर जिले का नाम रोशन किया है। रजनीश को यह सफलता तीसरे प्रयास में हासिल हुई है। उन्हें 571 वीं रैंक प्राप्त हुआ है। रजनीश के सफल होने पर परिजनों में हर्ष का माहौल है। बड़ी संख्या में लोगों ने फोन कर उनके पिता को रजनीश की सफलता पर बधाई दी है। सपा नेता डॉ. अभिषेक सिंह समेत अन्य लोगों ने भी फोन कर बधाई दी है।

ये भी पढ़ें - अमेठी : स्मृति इरानी ने पांचों विधानसभा क्षेत्रों में बड़े मंगलवार पर करवाया प्रसाद वितरण