Bareilly: गर्भवती का शव कुंडे से लटका मिला, हत्या की रिपोर्ट दर्ज

ससुराल पक्ष के लोग लगातार दहेज की कर रहे थे मांग

Bareilly: गर्भवती का शव कुंडे से लटका मिला, हत्या की रिपोर्ट दर्ज

DEMO IMAGE

बरेली/फरीदपुर, अमृत विचार। फरीदपुर क्षेत्र में एक गर्भवती का शव कुंडे से लटका मिला। परिजनों ने दहेज की मांग पूरी न होने पर पीट-पीटकर हत्या करने और आत्महत्या का रूप देने के लिए उसे कुंडे में लटकाने का आरोप लगाया है। पुलिस ने चार लोगों पर दहेज हत्या समेत अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की है।

शाहजहांपुर के थाना बंडा गांव भोर खेड़ा खुर्द निवासी प्रेमपाल सिंह ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि उसकी बहन विमला की शादी छह वर्ष पूर्व गांव नगरिया विक्रम थाना फरीदपुर निवासी संजीत के साथ हुई थी। जो शादी के बाद से ही दहेज के लिए लगातार परेशान करते थे।

दहेज को लेकर दोनों में आए दिन विवाद होता था। जिससे तंग होकर तीन बार विमला अपने मायके चली गई थी। पंचायत अपने फैसले में उन्हें एक साथ भेज देती थी। आरोप है कि मंगलवार की देर रात संजीत का फिर पत्नी के साथ विवाद हो गया। जिससे गुस्साए पति ने पत्नी विमला को पीट-पीट कर मार डाला। आरोपियों ने हत्या को आत्महत्या का रूप देने के लिए दुपट्टे के सहारे उसका शव कुंडे से लटका दिया। इसके बाद सभी आरोपी मौके से फरार हो गए।

बुधवार की सुबह गांव के ही रिश्तेदारों से विमला के परिजनों को घटना की जानकारी मिली। जिसके बाद मायके वाले फरीदपुर पुलिस को लेकर उसके घर पहुंचे। जहां विमला का शव फंदे से लटका हुआ मिला। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। पुलिस ने पति संजीत, सास प्रकाशा, देवर विनीत और तहेरे देवर के खिलाफ दहेज हत्या समेत अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की है। पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है।

इसी महीने विमला की होनी थी डिलीवरी
विमला के परिजनों ने बताया कि विमला पूरे नौ माह से गर्भवती थी। डॉक्टरों ने इसी सप्ताह उसकी डिलीवरी होने का समय बताया था। विमला की मौत से गर्भ में पल रहे बच्चे की भी जान चली गई। प्रेमपाल के बताया कि मंगलवार की रात करीब 11:45 बजे संजीत का फोन आया और कहा कि तुम्हारी बहन को मारकर फंदे पर लटका दिया हूं। तुम्हें जो करना है कर लेना।

मृतका के परिजनों की तहरीर पर पति समेत चार लोगों पर दहेज हत्या समेत अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की गई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी---राजकुमार अग्रवाल, एसपी देहात।

यह भी पढ़ें- Bareilly: शादी का झांसा देकर किया दुष्कर्म, नशीला पदार्थ भी पिलाया