सिद्धारमैया के खिलाफ बयान देने पर भाजपा विधायक के खिलाफ एफआईआर

सिद्धारमैया के खिलाफ बयान देने पर भाजपा विधायक के खिलाफ एफआईआर

मेंगलुरु। कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया पर 24 हिंदुओं की हत्या में शामिल होने का कथित रूप से आरोप लगाने वाले भाजपा विधायक हरीश पूंजा के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई। 

पूंजा ने मुख्यमंत्री के खिलाफ कथित रूप से यह टिप्पणी 22 मई को बेलथांगडी में एक जीत समारोह के दौरान की थी, जिसका आयोजन उनके दक्षिण कन्नड़ जिले के बेलथांगडी से विधायक के रूप में पुनः निर्वाचित होने के बाद किया गया था।

पूंजा सामने आए एक वीडियो में कथित रूप से सिद्धारमैया पर 24 हिंदुओं की हत्या में शामिल होने का आरोप लगाते हुए नजर आ रहे हैं।

सिद्धारमैया के खिलाफ कथित आरोप पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, कर्नाटक कांग्रेस द्वारा पुलिस में शिकायत दर्ज की गई और उनके बाद विधायक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई। पूंजा की विवादास्पद टिप्पणी की निंदा करते हुए सत्तारूढ़ कांग्रेस ने पुलिस से उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की। उस पर आईपीसी की कई धाराओं के अंतर्गत मामला दर्ज किया गया है।

राज्य में 10 मई को हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को पूर्ण बहुमत प्राप्त हुआ है लेकिन पूंजा बेलथांगडी से कांग्रेस के रक्षित शिवराम को 18, 216 वोटों से हराकर विधायक बने हैं। उन्होंने 2018 में भी उन्होंने पांच बार के विधायक, के वसंत बंगेरा को 22,974 मतों के अंतर से हराया था।

कर्नाटक की 224 सदस्यीय विधानसभा में कांग्रेस ने कुल 135 सीटें प्राप्त कर भाजपा को सत्ता से बाहर किया है जबकि भाजपा को दक्षिणी राज्य से सिर्फ 66 सीटें ही प्राप्त हुई है। राज्य में प्राप्त हुई भारी जीत के बाद,  सिद्धारमैया ने 20 मई को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है और डीके शिवकुमार ने उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली है।

ये भी पढ़ें-  एक व्यक्ति के अहंकार ने राष्ट्रपति को नए संसद भवन के उद्घाटन के अधिकार से वंचित किया: कांग्रेस