मुरादाबाद : सपा सांसद डॉ. एसटी हसन बोले- नए संसद भवन का प्रधानमंत्री नहीं, राष्ट्रपति करें उद्घाटन

मुरादाबाद : सपा सांसद डॉ. एसटी हसन बोले- नए संसद भवन का प्रधानमंत्री नहीं, राष्ट्रपति करें उद्घाटन

मुरादाबाद, अमृत विचार। समाजवादी पार्टी के सांसद डॉ. एस टी हसन ने नए संसद भवन और बजरंग दल को लेकर भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा। सपा सांसद ने नए संसद भवन में वैदिक रीति रिवाज से सेंगोल लगाए जाने का विरोध किया। सपा सांसद ने कहा कि ये देश धर्म निरपेक्ष देश है, इसलिए किसी एक धर्म के धार्मिक चिन्ह लगाना गलत है। अगर लगाना है तो सभी धर्मों के चिन्ह लगाने चाहिए। वहां कुरान ख्वानी, गुरु वाणी और बाइबिल का पाठ भी होना चाहिए। 

उन्होंने कहा अगर किसी एक धर्म का धार्मिक चिन्ह संसद भवन में लगा दिया तो इससे दूसरे धर्म के लोगों की भावनाएं आहत होंगी और उनका दिल टूटेगा। इसलिए सभी धर्मों के धर्म चिन्ह लगाने चाहिए, तभी दूसरे धर्मों के लोगों को भी लगेगा कि यह देश उनका भी है। सपा सांसद ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ख़ुद नए संसद भवन का उद्घाटन करके इसका राजनीतिकरण कर रहे हैं और इससे आदिवासी समाज से आने वाली राष्ट्रपति का अपमान होगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को यह शोभा नहीं देता कि वह एक राष्ट्रपति का हक मारकर खुद नए संसद भवन का उद्घाटन करें। वह देश के प्रधानमंत्री हैं, इसलिए उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिए। हम चाहते हैं कि हैं कि नए संसद भवन का उद्घाटन राष्ट्रपति करें। 

वहीं सपा नेता आजम खान को कोर्ट से हेट स्पीच मामले में बरी किए जाने पर सपा सांसद एस टी हसन का कहना है कि हमें अदालत से इंसाफ की उम्मीद थी और वही हुआ। हम इस फैसले का स्वागत करते हैं और आगे भी हमें उम्मीद है कि अदालत आजम खान पर लगाए गए झूठे मुकदमों में इंसाफ देगी। इस दौरान 2024 के लोकसभा चुनावों की तैयारी पर सपा सांसद ने कहा कि धर्म के नाम पर इन लोगों ने लोगों को बेवकूफ बनाया है। लेकिन अब लोग बेवकूफ नहीं बनेंगे। 2024 में विपक्ष एकजुट होकर भाजपा को सत्ता से हटा देगा और देश में सत्ता परिवर्तन होने जा रहा है। वहीं सपा सांसद ने जमीअत उलमा ए हिंद के अध्यक्ष अरशद मदनी के बजरंग दल पर बैन लगाने वाले बयान का समर्थन करते हुए कहा कि ऐसे संगठनों पर रोक लगनी चाहिए जो देश में अराजकता फैलाते हैं। और जब कांग्रेस ने वादा किया था तो उसे पूरा करके बजरंग दल पर रोक लगानी चाहिए।

ये भी पढ़ें :  उत्तराखंड में लंपी वायरस की दस्तक से मुरादाबाद में भी सतर्कता, पशु चिकित्सा विभाग ने गठित की टीमें