लखीमपुर-खीरी: सस्ती दर पर सीमेंट और सरिया का झांसा देकर 1.20 लाख रुपये ठगे, जालसाज फरार

लखीमपुर-खीरी: सस्ती दर पर सीमेंट और सरिया का झांसा देकर 1.20 लाख रुपये ठगे, जालसाज फरार

लखीमपुर-खीरी, अमृत विचार। शहर में सस्ती दर पर सीमेंट और सरिया देने का झांसा देकर ठगी करने वाला गैंग सक्रिय है। गैंग के सदस्यों ने होमगार्ड के पुत्र को झांसा देकर 1.20 लाख रुपये ले लिए और भाग निकला। पीड़ित ने डीएम और सदर कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

थाना खीरी के गांव आधा चाट निवासी होमगार्ड छेद्दू लाल ने बताया कि वह बैंक से कर्ज लेकर सीतापुर फोरलेन पर स्थित अपने प्लॉट पर भवन का निर्माण करा रहे हैं। निर्माण कार्य की देखरेख पुत्र रुबस कर रहा है। दो दिन पहले रूबस अपने प्लाट पर मकान का निर्माण करा रहा था। इसी बीच दो युवक उसके पास आए और कहा कि उसके ठेकेदार के गोदाम में सरिया और सीमेंट रखा हुआ है। वह काफी सस्ते दर पर सीमेंट दे देगा। चार हजार रुपये प्रति क्विंटल सरिया और 250 रुपये प्रति बोरी सीमेंट का रेट तय हुआ। 

अगले दिन जालसाज दो लोगों के साथ ढाबे के पास आया। जहां पर रूबस को बुलाकर झांसा देते हुए एक लाख 20 हजार रुपये ले लिए और भाग निकले। पुत्र काफी देर तक माल आने का इंतजार करते रहे, लेकिन जब माल नहीं पहुंचा तो उन्हें आशंका हुई। उन्होंने जालसाज के मोबाइल नंबर पर कॉल की तो वह स्विच ऑफ मिला। यह देख उसके होश उड़ गए। उसने दोनों युवकों की काफी खोजबीन की, लेकिन कोई पता नहीं चल सका। गुरुवार को डीएम कार्यालय पहुंचे होमगार्ड ने डीएम महेंद्र बहादुर सिंह और सदर कोतवाली पुलिस को तहरीर दी है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

ये भी पढे़ं- लखीमपुर-खीरी: तालाब में नहाने गया किशोर की डूबने से मौत, परिजनों में शोक की लहर