बलिया: किशोरी को अगवा कर रेप करने का आरोपी युवक गिरफ्तार

बलिया: किशोरी को अगवा कर रेप करने का आरोपी युवक गिरफ्तार

बलिया। बलिया जिले के एक गांव से करीब एक महीने पहले किशोरी को कथित रूप से अगवा करने और बिहार ले जाकर बलात्कार करने के आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। बैरिया के थाना प्रभारी (एसएचओ) धर्मवीर सिंह ने कहा कि बैरिया थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली 17 वर्षीय किशोरी 23 अप्रैल की सुबह लापता हो गई थी।

उसके भाई ने पुलिस को दी गयी शिकायत में आरोप लगाया था कि उसकी बहन कम्प्यूटर सीखने के लिए गई थी लेकिन घर नहीं लौटी। इस मामले में अज्ञात व्‍यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। उन्होंने बताया कि मामले की छानबीन के दौरान पुलिस को जानकारी मिली कि किशोरी बिहार के पूर्वी चंपारण जिले के पताही क्षेत्र में है।

पुलिस ने बृहस्‍पतिवार को पताही में छापेमारी कर अजीत कुमार सिंह नामक व्‍यक्ति को पकड़ा और उसके कब्‍जे से किशोरी को मुक्‍त करा लिया। उन्होंने बताया कि पूर्वी चंपारण जिले के पताही थाना क्षेत्र का रहने वाला अजीत कुमार सिंह उसे अगवा कर पूर्वी चंपारण ले गया और उसे अपनी हवस का शिकार बनाया। 

उन्‍होंने बताया कि किशोरी के बयान के आधार पर मामले में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 366 (अपहरण या शादी के लिए मजबूर करने के इरादे से महिला को मजबूर करना) और 376 (बलात्कार) तथा यौन अपराध से बच्चों का संरक्षण (पॉक्‍सो) अधिनियम से संबंधित प्रावधान जोड़े गए हैं। एसएचओ ने बताया कि कानूनी औपचारिकताएं पूरी होने के बाद आरोपी को शुक्रवार को जेल भेज दिया गया।  

यह भी पढ़ें:-हरदोई: पत्नी को विदा कराने पहुंचे पति की संदिग्ध मौत, ससुर-साले और साढ़ू पर लगा हत्या का आरोप, जानें मामला