बरेली: चिटफंट कंपनी के निदेशक आरके गोला और साथी को भेजा जेल

शुक्रवार को निवेशकों ने अखा से पकड़कर प्रेमनगर पुलिस को सौंपा था

बरेली: चिटफंट कंपनी के निदेशक आरके गोला और साथी को भेजा जेल

बरेली, अमृत विचार। चिटफंड कंपनी आईसीएल के निदेशक रूप किशोर गोला उर्फ आरके गोला और उसके साथी जितेन्द्र को प्रेमनगर पुलिस ने शनिवार को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया। आरोपी ने जेल जाने से पहले अपने वकीलों को थाने में मदद के लिए बुलाया। साथ ही पुलिस पर राजनीतिक दबाव भी डलवाया।

बरेली, बदायूं, पीलीभीत और शाहजहांपुर समेत प्रदेश के कई जिलों के हजारों लोगों से आईसीएल कंपनी में पांच वर्ष के लिए करोड़ों रुपये निवेश किए। अवधि पूरी होने के बाद भी जब लोगों के रुपये नहीं मिले तो उन्होंने आरके गोला की तलाश शुरू कर दी। शुक्रवार को सैकड़ों निवेशकों ने आईसीएल कंपनी के निदेशक रूपकिशोर गोला निवासी कुर्मांचल नगर के पास जमुनानगर इज्जतनगर और उसके साथी जितेन्द्र कुमार गुप्ता निवासी अशोक नगर, मढ़ीनाथ सुभाषनगर को अखा स्थित से डेयरी फार्म से पकड़कर प्रेमनगर पुलिस के हवाले कर दिया। इस दौरान, बरेली और पीलीभीत के सैकड़ों निवेशक भी मौजूद रहे।

राजनीतिक रसूख नहीं आया काम तो ली वकीलों की मदद
जेल जाने से पहले रूपकिशोर गोला ने सत्तापक्ष के नेताओं से पुलिस पर दबाव डलवाने का प्रयास किया, लेकिन जब पुलिस ने उसके द्वारा की गई धोखाधड़ी के संबंध में नेताओं को बताया तो उन्होंने भी कदम पीछे खींच लिए। इसके बाद उसने कानूनी दांव पेंच से बचने की कोशिश की। इसके लिए प्रेमनगर थाने में वकीलों को भेजा, ताकि धाराओं के हिसाब से वह जेल जाने से बच सके लेकिन उसे पुलिस ने जेल भेज दिया। जेल जाने से पहले थाने में मौजूद अपने वकीलों से गोला ने कहा जल्द जमानत करा लेना। शुक्रवार को जितने निवेशक थाने पहुंचे थे वह सभी आरके गोला को कोस रहे थे।

कई जिलों में फैला है धोखाधड़ी का जाल
रूप किशोर गोला ने अपनी आईसीएल कंपनी के माध्यम से धोखाधड़ी करने का जाल बरेली मंडल में नहीं बल्कि अन्य जिलों के अलावा उत्तराखंड तक फैला रखा है। पुलिस के मुताबिक गोला के खिलाफ धोखाधड़ी के चार मुकदमे थाना प्रेमनगर में और दो मुकदमे पीलीभीत जिले के थाना कोतवाली में दर्ज हैं। इसके अलावा उसके साथी जितेन्द्र गुप्ता के खिलाफ एक मुकदमा थाना प्रेमनगर में दर्ज है। पुलिस ने बताया कि आरोपी के खिलाफ बदायूं में एक, गोरखपुर में एक और उत्तराखंड के काशीपुर में एक मुकदमा दर्ज है।

पुलिस ने बंद पड़ी रेलवे लाइन से दिखाई गिरफ्तारी
प्रेमनगर पुलिस का कहना है कि रूपकिशोर गोला और उसके साथी जितेन्द्र गुप्ता को प्रेमनगर थाने में तैनात दरोगा सौरभ यादव, सिपाही दीपक, अनुज गोला, जागन सिंह ने प्रेमनगर में बंद पड़ी रेलवे लाइन से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि पीलीभीत, बदायूं की पुलिस को पता चल गया है कि आरोपी गिरफ्तार हो गया है। वहां की पुलिस भी आरोपियों को रिमांड पर लेकर पूछताछ कर सकती है।

आरके गोला और उसके साथी जितेन्द्र को गिरफ्तार करके शनिवार को जेल भेज दिया गया है। यदि अन्य लोग आरोपी के खिलाफ शिकायती पत्र सबूत सहित देंगे। तब उनकी भी रिपोर्ट दर्ज करके कार्रवाई की जाएगी--- राजेश कुमार सिंह, इंस्पेक्टर प्रेमनगर।

यह भी पढ़ें- बरेली: सुब्हानी मियां की सरपरस्ती में दरगाह पर हुआ ताजुश्शरिया का कुल शरीफ

ताजा समाचार

Fatehpur Accident: तेज रफ्तार बाइक सामने से आ रही कार में जा घुसी; हादसे में बाइकसवार की मौत
लखीमपुर खीरी: बच्चे न होने पर महिला को जिंदा जलाने की कोशिश, देवर ने की छेड़छाड़...रिपोर्ट दर्ज
Lok Sabha Elections 2024: पीएम मोदी आज पश्चिम बंगाल में तीन रैलियों को करेंगे संबोधित, सुरक्षा व्यवस्था कड़ी
Loksabha Elections 2024: कांग्रेस ने खत्म किया सस्पेंस...राहुल गांधी रायबरेली से तो किशोरीलाल शर्मा अमेठी से लड़ेंगे चुनाव 
मुरादाबाद: छेड़छाड़ से तंग आकर छात्रा ने किया खुदकुशी का प्रयास, परिजनों ने बचाया
History of May 3rd : तीन मई को ही भारत की पहली फीचर फिल्म हुई थी प्रदर्शित, जानें आज का इतिहास