हल्द्वानी: धोखाधड़ी पर डीजीपी की नजर, 3 दिन में निपटाएं प्रार्थना पत्र

हल्द्वानी: धोखाधड़ी पर डीजीपी की नजर, 3 दिन में निपटाएं प्रार्थना पत्र

हल्द्वानी, अमृत विचार। धोखाधड़ी के मामलों में डीजीपी की नजर है और खुद आईजी ऐसे मामलों को लेकर सख्ती बनाए हुए हैं। ऐसे में जिसके पास ही धोखाधड़ी से संबंधित मामलों की विवेचनाएं लंबित हैं, उन्हें 3 दिन के भीतर निपटा लें। ये संदेश रात बैठक में एसपी सिटी हरबंस सिंह में विवेचकों को दिए। 
 

पुलिस बहुउद्देशीय भवन में हुई बैठक में निर्देशित करते हुए एसपी सिटी ने कहा, सभी लंबित विवेचनाओं का 1 सप्ताह के अंदर साक्ष्य संकलन की कारवाई पूर्ण कर निस्तारण करें। जो विवेचक बैठक में मौजूद नहीं थे, उनके लिए कहा प्रभारी निरीक्षक और थानाध्यक्ष अपने स्तर से आदेश कक्ष लें व 7 दिवस के अंदर निस्तारण कराएं। इसके अलावा अवैध नशे की रोकथाम व बिक्री पर अंकुश लगाने के लिए तस्करों की धरपकड़ करें।

कहा, पुलिस महानिदेशक और पुलिस महानिरीक्षक खुद धोखाधड़ी से संबंधित अभियोगों की प्रत्येक माह समीक्षा कर रहे हैं। ऐसे सभी विवेचक इस ओर ध्यान दें कि उनके पास 420 आईपीसी से संबंधित 1 या 2 माह से अधिक समय से लंबित चल रहे हैं, उन्हें तत्काल निस्तारित करें।

इसके अतिरिक्त 1 माह से अधिक लम्बित जांच प्रार्थना पत्रों का भी 3 दिवस में निस्तारण करें। गुंडा अधिनियम और गैंगस्टर अधिनियम के तहत अधिक से अधिक कार्यवाही करें। वर्तमान में चल रहे अभियानों में व्यक्तिगत रुचि लेकर काम करें। चोरी की घटनाएं रोकने के लिए रात्रि चेकिंग करेंगे और अधिक समय बाहर क्षेत्र में घूमेंगे। संदिग्ध तथा बिना सत्यापन रह रहे लोगों के सत्यापन और चिह्निकरण की कार्यवाही करें। नशेड़ियों व संदिग्धों का डोजियर तैयार कर कार्रवाई करें। 

ताजा समाचार