फतेहपुर में छत्तीसगढ़ के CM भूपेश बघेल ने BJP पर किया हमला, बोले- विदेशी धरती पर मेडल जीतने वाली बेटियों के साथ अन्याय

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल फतेहपुर पहुंचे।

फतेहपुर में छत्तीसगढ़ के CM भूपेश बघेल ने BJP पर किया हमला, बोले- विदेशी धरती पर मेडल जीतने वाली बेटियों के साथ अन्याय

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल फतेहपुर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने भाजपा पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि विदेशी धरती पर मेडल जीतने वाली बेटियों के साथ अन्याय हो रहा है।

फतेहपुर, अमृत विचार। छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने रविवार भाजपा पर अपरोक्ष हमला बोला। कहा कि विदेशी धरती पर मेडल जीतने वाली बेटियों के साथ अन्याय हो रहा है और पीएम मोदी विदेशों में भारत की मजबूत होती स्थिति की आंकड़ेबाजी पेश करने में सीमित हैं। उन्होंने विपक्षी एकता को लेकर नीतीश कुमार की सराहना करते हुए नए सांसद भवन के उद्घाटन में विपक्ष की उपेक्षा का आरोप लगाया। 

अमौली ब्लाक के बुढंदा गांव में शंकराचार्य आत्मानंद सरस्वती महाराज की जन्मभूमि है। कार्यक्रम का हिस्सा बनने आए आत्मानंद के शिष्य व छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने कहा मोदी सरकार को निशाने पर लेते हुए अपनी सरकार की उपलब्धि रखी। 17 मिनट के संबोधन में गौ सेवा पर विशेष फोकस करते हुए बताया कि मुझे बाल्यकाल से ही गौ सेवा में विशेष रुचि रही है। गांव में यदि किसी के घर बछड़ा या बछिया पैदा होती थी, उसे देखने जाया करते थे। उन्होंने अपने 3 साल के कार्यकाल पर प्रदेश  में डेढ़ लाख हेक्टेयर भूमि पर 10000 गौशाला बनवाई है।

उन्होंने कहा कि हमारे यहां गाय का गोबर दो रुपए किलो तथा गाय का मूत्र ₹4 प्रति लीटर कि दर से खरीदते हैं ।20 जुलाई से 3 वर्ष पूरे होने जा रहे हैं हमारी सरकार के जिस पर 120 लाख कुंतल गोबर खरीद कर उससे उर्वरक खाद बनाई गई है ।तथा 2800 कुंतल वर्मी कंपोस्ट बना चुके हैं ।गोमूत्र से 60,000 लीटर प्राकृतिक पेंट बनाया गया है । जिससे कलेक्टर, नगर निगम ,तहसीलदार इत्यादि के बंगले की पुताई आदि इसी पेंट से कराई गई है।

गोबर से बिजली उत्पादन भी किया जा रहा है। छत्तीसगढ़ में यदि किसी का 400 यूनिट तक बिजली बिल आता है तो उस पर आधा बिजली  200 यूनिट बिजली बिल माफी की योजना लगातार चलाई जा रही है। बेरोजगारी का हाल बताते हुए उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में 12वीं पास नव युवकों को 2500 रुपया प्रति माह के हिसाब से बेरोजगारी भत्ता दिया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि मशीनरी की उपयोगिता बढ़ गई है। जिससे अब किसानी का कार्य करने के लिए उपयोगी माने जाने वाले बैलों में कमी आ गई है। पहले प्रत्येक किसान गाय के बछड़े को अधिक महत्व देता था । उन्होंने बीजेपी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि यूपी में 15 वर्ष से बीजेपी सरकार है। यहां पर जो गोशाला चलाई जा रही है।

उन गौशालाओं के नाम पर उनका चारा पानी इत्यादि खाने पीने वाले मोटे हो गए हैं और गाय दुबली होती जा रही है। जिन्हें देखते हुए तरस आ रहा है। प्रेस कांफ्रेंस मंन कर्नाटक की सरकार पर कहा कि वहाँ के लोह बीजेपी की कार्यशैली से ऊब गए थे इस लिए सरकार बदल दी। ऐसे हालात आगे और बनने हैं।

चौमुख शव परिवार की प्राण प्रतिष्ठा में हुए शामिल

बुढन्दा गांव में चल रही श्री राम कथा व यज्ञ पर कनिष्ठ गुरु शंकराचार्य आत्मानंद सरस्वती जी महाराज के शिष्य छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के शामिल होने से आयोजन को चार चांद लग गए। मुख्यमंत्री ने गांव के मंदिर पर कराई गई चौमुख शिव परिवार की प्राण प्रतिष्ठा के दर्शन किए। शंकराचार्य जी के साथ मिलकर दीप प्रज्वलन किया। कार्यक्रम का संचालन उमेश त्रिवेदी ने किया। शंकराचार्य आत्मानंद सरस्वती जी ने अपने 25 वर्ष के सन्यासी जीवन के बारे में बताते हुए कहा कि उन्होंने पूरे देश पर संघ का कार्य किया है। तथा छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के कार्यकाल की सराहना करते हुए उन्हें गौ सेवा का प्रतीक बताया।

ताजा समाचार

पाकिस्तान के कराची में आत्मघाती हमला, बाल-बाल बचे पांच जापानी नागरिक
Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान जारी, जानिए 1 बजे तक कितनी हुई वोटिंग?
मुरादाबाद: BJP प्रदेश अध्यक्ष चौधरी भूपेंद्र सिंह ने पत्नी के साथ की वोटिंग, जनता से मतदान की अपील
अयोध्या: भक्तों की भीड़ से राम मय हुई भरत की तपोभूमि, सोहर गीतों पर नृत्य बना आकर्षण का केंद्र
Nestle: शिशु उत्पादों की गुणवत्ता पर CCPA सख्त, अधिक चीनी मिलाने की रिपोर्ट के बाद FSSAI से संज्ञान लेने को कहा
अयोध्या: चित्रगुप्त भगवान के प्रकटोत्सव पर सरयू तट पर हुई महाआरती, कई विभूतियों को मिला सम्मान