बरेली: बहिष्कार के बीच पल्स पोलियो अभियान का आरंभ, डीएम ने बच्चों को पिलाई दवा

अर्बन पीएचसी सीबीगंज में डीएम शिवाकांत दिवेद्वी ने बच्चों को पिलाई दवा

बरेली: बहिष्कार के बीच पल्स पोलियो अभियान का आरंभ, डीएम ने बच्चों को पिलाई दवा

बरेली, अमृत विचार। जिले में पल्स पोलियो अभियान किस प्रकार परवान चढ़ेगा। इस पर सवालिया निशान लग रहा है। दरअसल, बीते दिनों मानदेय को लेकर भोजीपुरा सीएचसी पर धरना दे रही आशा कार्यकर्ताओं और एमओआईसी के बीच तीखी नोकझोंक हो गई थी। सीएमओ ने मामले की जांच कर एमओआईसी को क्लीन चिट देकर आशा कार्यकर्ता को गलत ठहरा दिया। इससे नाराज आशा कार्यकर्ताओं ने पल्स पोलियो अभियान का बहिष्कार करने की चेतावनी दी है। इसका असर भी रविवार को देखने को मिला। देहात के कई सीएचसी क्षेत्र में आशा कार्यकर्ता अभियान में शामिल नहीं हुई।

डीएम शिवाकांत दिवेद्वी ने सीएचसी सीबीगंज में पल्स पोलियो अभियान के अंतर्गत बच्चे को पोलियो की दवा पिलाकर अभियान का आरंभ किया। इस अवसर पर वन एवं पर्यावरण मंत्री डॉ. अरुण कुमार के प्रतिनिधि उनके भाई अनिल कुमार सक्सेना, सीएमओ डॉ. बलवीर सिंह, एमओआईसी डॉ. मधु गुप्ता ने बच्चों को पल्स पोलियो की ड्राप पिलाई। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. प्रशांत रंजन ने बताया कि 28 से 5 जून तक घर-घर जाकर स्वास्थ्य विभाग की टीम बच्चों को पोलियो की ड्रॉप पिलाएंगी।

इस अवसर पर अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. हरपाल सिंह, डॉ. सीपी सिंह, अर्बन हेल्थ कोऑर्डिनेटर अकबर हुसैन, डब्ल्यूएचओ से डॉ. पीवी कौशिक, डॉ. विजया, ऐडरा से शालिनी बिष्ट, यूनिसेफ से आरिफ हसन, नूरुल निशा आदि मौजूद रहे।

ये भी पढे़ं- बरेली: रेल यात्री भोजनालय में ले सकेंगे व्यंजनों का स्वाद, IRCTC ने निजी एजेंसी को दिया ठेका

ताजा समाचार