बरेली: अंतर्राज्यीय वाहन चोर पकड़े, ट्रक और कारें बरामद

सीबीगंज में एसटीएफ और थाने की पुलिस ने संयुक्त रूप से की कार्रवाई, जल्द होगा खुलासा

बरेली: अंतर्राज्यीय वाहन चोर पकड़े, ट्रक और कारें बरामद

सीबीगंज, अमृत विचार। एसटीएफ और सीबीगंज पुलिस की संयुक्त टीम ने सीबीगंज में अंतर्राज्यीय वाहन चोर गिरोह के आधार दर्ज सदस्यों को हिरासत में लिया है। उनके पास से ट्रक और कई कारें भी बरामद की गई हैं। सीबीगंज थाने में सभी आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। पुलिस जल्द मामले का खुलासा करेगी।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक एसटीएफ की टीम लंबे समय से अंतर्राज्यीय वाहन चोरों की तलाश कर रही थी। यह वाहन चोर ट्रक, कार आदि वाहनों को चुराकर उसके चैसिस और इंजन नंबर बदलकर उसे बेच देते हैं। एसटीएफ की टीम ने शनिवार रात करीब आधा दर्जन लोगों को हिरासत में लेकर सीबीगंज थाने में बैठा रखा है। टीम ने इनसे पूछताछ के बाद ट्रक और कुछ कार भी बरामद की हैं जिन्हें अलग-अलग स्थानों पर खड़ा कराया गया है।

हिरासत में लिए गए चोरों में दो ट्रक मिस्त्री हैं जिन्हें परसाखेड़ा से हिरासत में लिया गया है, जोकि गाड़ियों को खरीदने बेचने का काम करवाते हैं। वहीं चोरी का ट्रक खरीदने वाले महेशपुरा गांव से एक व्यक्ति को भी हिरासत में लिया गया है। एक ट्रक शीतल पेय कंपनी में लगाया गया था। हालांकि अभी पुलिस पूरे मामले में कुछ कहने से बच रही है।

ट्रक चोरी दिखाकर ले लेते हैं ट्रक का इंश्योरेंस क्लेम
पूछताछ में पकड़े गए आरोपियों ने बताया है कि उनका गैंग नए ट्रक खरीद कर कुछ समय बाद उसे चोरी में दिखा देता था। उसके बाद इंश्योरेंस कंपनी से उसका क्लेम लेता था। क्लेम होने के बाद चोरी दिखाए हुए ट्रक की नंबर प्लेट चैसिस व इंजन नंबर बदलकर उसे दोबारा चलाया जाता था। मामले में कई लोगों की मिलीभगत होती थी, जिससे ट्रक कहीं पकड़ा ना जाए।

ये भी पढे़ं- बरेली: बहिष्कार के बीच पल्स पोलियो अभियान का आरंभ, डीएम ने बच्चों को पिलाई दवा