यूक्रेन के कई इलाकों में धमाकों की गूंज, आज सुबह अधिकांश हिस्सों में बजने लगे हवाई हमले के सायरन

यूक्रेन के कई इलाकों में धमाकों की गूंज, आज सुबह अधिकांश हिस्सों में बजने लगे हवाई हमले के सायरन

कीव। यूक्रेन के कीव, पोल्टावा, ख्मेलनित्सकी और लविव के क्षेत्रों में रात भर विस्फोटों की आवाज सुनी गई। यूक्रेनी मीडिया ने यह जानकारी दी। देश के डिजिटल परिवर्तन मंत्रालय ने बताया कि सोमवार तड़के यूक्रेन के अधिकांश हिस्सों में हवाई हमले के सायरन बजने लगे। विस्फोटों की आवाज कीव, पोल्टावा, ख्मेलनित्सकी, लवीव, ओडेसा, विनित्सिया और चर्कासी के क्षेत्रों में सुनी गई। 

देर रात हवाई हमले की चेतावनी देश की राजधानी कीव के और खेरसॉन के साथ साथ माइकोलाइव, किरोवोह्रद, चेर्निहाइव, सुमी में दी गयी थी। बाद में रात में जाइटॉमिर, खार्किव और ओडेसा क्षेत्रों के साथ-साथ रिव्ने, खमेल्नित्स्की और विन्नित्सिया के क्षेत्रों में हवाई हमले की चेतावनी जारी की गई। हवाई हमले के सायरन यूक्रेन के अधिकांश हिस्सों में बजने लगे। 

गौरतलब है कि क्रीमिया ब्रिज पर आतंकवादी हमले के दो दिन बाद 10 अक्टूबर से रूस ने यूक्रेनी बुनियादी ढांचे के खिलाफ निरंतर सटीक हमले किए गए थे। इससे पहले फरवरी में यूक्रेनी पावर ग्रिड ऑपरेटर उक्रेनर्गो के प्रमुख ने कहा कि रूसी हमलों के कारण यूक्रेन के ऊर्जा बुनियादी ढांचे को करोड़ों डॉलर का नुकसान हो सकता है, जिसमें अरबों डालर का आर्थिक नुकसान हो सकता है। 

ये भी पढे़ं- तुर्की में दूसरे दौर के राष्ट्रपति चुनाव में एर्दोगन ने हासिल की जीत