Junior Asia Cup Hockey: भारत ने थाईलैंड को 17-0 से हराकर दी करारी शिकस्त, सेमीफाइनल में किया प्रवेश

Junior Asia Cup Hockey: भारत ने थाईलैंड को 17-0 से हराकर दी करारी शिकस्त, सेमीफाइनल में किया प्रवेश

सलालाह (ओमान)। गत चैम्पियन भारत ने पूल ए के अपने आखिरी मैच में थाईलैंड को 17-0 से करारी शिकस्त देकर पुरुष जूनियर एशिया कप हॉकी प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में प्रवेश किया । भारत ने अपने ग्रुप में चीनी ताइपे, जापान और थाईलैंड को हराया जबकि पाकिस्तान के खिलाफ उसने मैच 1-1 से ड्रॉ खेला। 

भारत सेमीफाइनल में किससे भिड़ेगा इसका पता पूल बी में मलेशिया और ओमान तथा पूल ए में पाकिस्तान और जापान के बीच होने वाले मैच से पता चलेगा। पाकिस्तान को पूल ए में शीर्ष स्थान हासिल करने के लिए अपने अंतिम लीग मैच में जापान को 14 गोल से अधिक के अंतर से हराना होगा। थाईलैंड के खिलाफ भारतीय टीम शुरू से हावी हो गई। उसकी तरफ से अंगद बीर सिंह ने चार गोल ((13वें, 33वें, 47वें और 55वें मिनट) किए। 

रविवार की रात को खेले गए मैच में अंगद के अलावा भारत की तरफ से योगम्बर रावत (17वें), कप्तान उत्तम सिंह (24वें, 31वें), अमनदीप लाकड़ा (26वें, 29वें), अरिजीत सिंह हुंदल (36वें), विष्णुकांत सिंह (38वें), बॉबी सिंह धामी (45वें), शारदा नंद तिवारी (46वें), अमनदीप (47वें), रोहित (49वें), सुनीत लाकड़ा (54वें) और राजिंदर सिंह (56वें) ने भी गोल किए। भारत अंतिम क्वार्टर शुरू होने से पहले 10-0 से आगे था। थाईलैंड की टीम तब तक पस्त हो चुकी थी और भारत ने अपने आक्रामक रवैए में किसी तरह से ढिलाई न दिखाकर हूटर बजने से पहले तक गोल वर्षा जारी रखी।

ये भी पढ़ें:- Junior Asia Cup Hockey: भारत ने थाईलैंड को 17-0 से हराकर दी करारी शिकस्त, सेमीफाइनल में किया प्रवेश

ताजा समाचार

अयोध्या: बॉलीवुड स्टार रितेश देशमुख ने परिवार के साथ किया रामलला का दर्शन
Bareilly News: बाइक और पांच लाख रुपये की मांग पूरी न होने पर युवक ने रिंग सेरेमनी से किया इनकार, चार के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज
महाराष्ट्र में सपा विधायक रईस शेख ने सदन से दिया इस्तीफा, पार्टी प्रदेश अध्यक्ष को भेजा त्यागपत्र
अयोध्या: रामलला के दर्शन से अभिभूत महिला ने दान किया दो किलो सोने के जेवर
सुलतानपुर: जिले के बंधक 90 मछुआरों को मेनका गांधी ने छुड़वाया
मीरजापुर: दरवाजे पर बारात आने से पहले ही आग ने किया सबकुछ खाक, झुलसने से चार बकरियों की मौत, लाखों का सामान हुआ राख