काशीपुर: एकजुटता का संदेश लेकर नेपाल तक निकली साइक्योलॉथन यात्रा

काशीपुर: एकजुटता का संदेश लेकर नेपाल तक निकली साइक्योलॉथन यात्रा

काशीपुर, अमृत विचार। विद्या भवन विद्यालय चंडीगढ़ का एडवेंचर एवं साइकिलिंग क्लब चंडीगढ़ से काठमांडू तक मैत्री 2023 यात्रा का आयोजन कर रहा है। जिसके तहत क्लब का 22 सदस्यीय दल सोमवार को काशीपुर पहुंचा। जहां दल का तमाम लोगों ने स्वागत किया। यात्रा का उद्देश्य एकजुटता का संदेश देना है।

सोमवार को मोहल्ला पक्का कोट स्थित गुरुद्वारा श्री ननकाना साहिब (बड़ा गुरुद्वारा) में वरिष्ठ भाजपा नेता राम मेहरोत्रा ने यात्रा में शामिल 17 छात्रों व पांच शिक्षकों का स्वागत करते हुए युवा साइकिल चालकों के हौसले की सराहना की। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि उनकी हिम्मत यात्रा सीमाओं को पार करती है, जो जीवन के सभी क्षेत्र के लोगों को प्रेरित करेगी। साथ ही कहा कि इससे भारत व नेपाल के बीच सांस्कृतिक रूप से भी संबंध और मजबूत होंगे।

बता दें कि साइक्लोथॉन का मुख्य उद्देश्य भारत और नेपाल के बीच सदियों पुराने संबंधों को मजबूत करना है। इसके साथ ही पड़ोसी देश के साथ दोस्ती और प्यार के गहरे बंधन को बढ़ावा देना है। ऐसे में 12 दिनों के दौरान छात्र और शिक्षक अपनी साइकिल पर 1300 किलोमीटर की दूरी तय करेंगे। काठमांडू के लिए उनका मार्ग उन्हें हरिद्वार, काशीपुर, सितारगंज, कपिलवस्तु व भरतपुर जैसे उल्लेखनीय स्थलों से होगा।

यात्रा में शामिल शिक्षक विजयपाल सिंह ने प्रेम और सार्वभौमिक भाईचारे को बढ़ावा देते हुए मैत्री 2023 साइक्लोथॉन में वसुधैव कुटुम्बकम की थीम पर बोलते हुए कहा कि दुनिया एक परिवार है। इस सार्थक यात्रा की शुरुआत करते हुए 17 छात्र और 5 शिक्षकों की टीम एक शक्तिशाली संदेश लेकर सीमा पार करेगी, जो आपसी समझ और सहयोग की परिवर्तनकारी शक्ति पर जोर देती है। उनके साथ अन्य चार शिक्षकों में अनिल शर्मा, शीतल शर्मा, मुक्ता वर्मा और तलविंदर कौर शामिल रहे।